डीएम ने किया नामांकन स्थलों का दौरा

जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट में चल रहे नामांकन प्रक्रिया का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 12:15 AM (IST)
डीएम ने किया नामांकन स्थलों का दौरा
डीएम ने किया नामांकन स्थलों का दौरा

जासं, हाथरस: जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट में चल रहे नामांकन प्रक्रिया का जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर के साथ निरीक्षण किया।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 24 वार्ड हैं जिसके लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। प्रथम काउंटर पर एक से 11 वार्ड तक के प्रत्याशियों तथा दूसरे काउंटर पर 12 से 24 वार्ड तक के प्रत्याशियों का नामांकन पत्र जमा करने की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक वार्ड के लिए अलग-अलग फाइल तैयार की गई है। जिलाधिकारी ने प्राप्त नामांकन पत्रों, फाइल एवं नामांकन प्रक्रिया का जायजा लिया। इसके पश्चात उन्होंने मतदाता सूची का भी निरीक्षण किया।

नामांकन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत के लिए विकास खंडों में चल रही नामांकन प्रक्रिया के ²ष्टिगत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने पुलिस अधीक्षक के साथ विकास खंड मुरसान, हाथरस तथा सासनी का निरीक्षण किया। नामांकन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए।

उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से अब तक हुए कुल नामांकन के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने रिटर्निग अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार पूरी ईमानदारी से नामांकन संपन्न कराने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, जिला कृषि अधिकारी डिपिन कुमार, खंड विकास अधिकारी मुरसान ज्योति शर्मा, अपर सांख्यिकी अधिकारी, खाद एवं रसद अधिकारी देवाशीष उपाध्याय आदि उपस्थित रहे।

नामांकन के लिए किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम : शनिवार की सुबह आठ बजे से नामांकन कलक्ट्रेट और सात ब्लाक पर एक साथ शुरू हो गया था। सभी जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। मेनगेट पर उम्मीदवार और उनके पांच समर्थकों को जाने की अनुमति थी। इसके अलावा सभी को बाहर रोक दिया गया था। शनिवार को नामांकन का पहला दिन था सो सुबह से ही सुरक्षा के सारे इंतजाम कर लिए गए थे। खासकर कलक्ट्रेट के गेट पर पुलिस ने मेटल डिटेक्टर लगा दिया था, ताकि अंदर प्रवेश करने वाले उम्मीदवार से लेकर उनके प्रस्ताव और समर्थकों की गहनता से तलाशी ली जा सके।

--

chat bot
आपका साथी