डीएम ने मातृ छाया के छात्रों को परोसा खाना

डीएम ने दिलाया हर संभव मदद का भरोसा अफसरों के समक्ष छात्रों ने प्रस्तुत की योग कला

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 01:06 AM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 01:06 AM (IST)
डीएम ने मातृ छाया के 
छात्रों को परोसा खाना
डीएम ने मातृ छाया के छात्रों को परोसा खाना

जासं, हाथरस : डीएम ने मंगलवार की दोपहर मातृ छाया साधना केंद्र के छात्रों के साथ समय व्यतीत किया। कलक्ट्रेट एसोसिएशन की ओर से हुए कार्यक्रम में पहुंचे डीएम ने साधना केंद्र की व्यवस्थाओं को जाना तथा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

डीएम प्रवीण कुमार दोपहर लगभग एक बजे साधना केंद्र पहुंचे। बच्चों ने योग आसान कर डीएम की तारीफ लूटी। कक्षा छह के छात्र सागर व कक्षा नौ के छात्र औसतेम ने दीप आसन कर सभी को अचंभित कर दिया। माथे पर दीप रखकर दोनों छात्रों ने कई आसान किए, जिससे देख सभी हतप्रभ रख गए। कुछ बच्चों ने गर्दन के जरिए सरिया मोड़ कर भी दिखाई। बच्चों के कौशल से डीएम प्रभावित हुए। बच्चों ने प्रशासन से संबंधित डीएम से सवाल कर अपनी जिज्ञासा दूर की। डीएम बनने की प्रक्रिया के बारे में जाना, जिससे विस्तारपूर्वक डीएम ने बताया कि उन्होंने कहा कि कई घंटे की पढ़ाई की जगह एकाग्रता व दृढ़ निश्चिय की आवश्यकता होती है। इसके जरिए आप किसी भी क्षेत्र में सफल हो सकते हैं। छात्रों के वेद-मंत्रों के ज्ञान से भी डीएम प्रभावित हुए। डीएम ने खुद बच्चों को भोजन परोसा। इसके बाद हवन कुंड स्थल, निर्माणाधीन रसोईघर तथा गोशाला का निरीक्षण किया। कृष्ण कुमार अग्रवाल ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष शशिकांत गौतम, एलबीसी सचिन उपाध्याय, न्याय सहायक राम प्रकाश कुलश्रेष्ठ, आयुध सहायक संजीव राजपूत, सीआरए राजेश अग्रवाल, कुलदीप शर्मा, शीतल शर्मा उपस्थिति रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी