कम वसूली पर डीएम ने जताई कड़ी नाराजगी

दिशा-निर्देश पालीथिन निर्माण स्थलों पर हो छापामार कार्रवाई सफाई के लिए सात दिन का समय खुद निरीक्षण करेंगे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Jun 2019 01:19 AM (IST) Updated:Sat, 29 Jun 2019 06:22 AM (IST)
कम वसूली पर डीएम ने जताई कड़ी नाराजगी
कम वसूली पर डीएम ने जताई कड़ी नाराजगी

जासं, हाथरस : डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने जिले की नगर निकायों की प्रतिशत कम होने पर नाराजगी जाहिर की। कहा, सभी ईओ उन स्थलों पर अभियान चलाकर छापामार कार्रवाई करें जहां पर पालीथिन का निर्माण हो रहा है।

वे शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में कार्यो की समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक में बताया कि हाथरस पालिका द्वारा नौ प्रतिशत सिकंदराराऊ द्वारा 12 प्रतिशत, नगर पंचायत मुरसान सात प्रतिशत, मेंडू 13 प्रतिशत तथा सहपऊ 10 प्रतिशत वसूली की गयी है, जो निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष कम है। डीएम ने कहा कि नगर निकायों में सफाई की स्थिति बहुत ही खराब है। उन्होने सभी ईओ को बरसात से पहले शहर की नाले नालियों की सफाई करा लें। सात दिन बाद वह स्वयं निरीक्षण करेंगे। तब यदि गंदगी मिलती है तो कार्यवाही होगी।

डीएम को ईओ ने बताया कि सात करोड़ रुपये की कार्ययोजना है। इस के तहत नालों का निर्माण, तालाब का सुंदरीकरण तथा पेयजल सम्बन्धित कार्य कराए जाने हैं। ईओ पुरदिलनगर ने बताया कि चार करोड 94 लाख के सापेक्ष 1.5 करोड़ की कार्ययोजना तैयार कर ली गयी है। टेण्डर का कार्य निर्वाचन से पूर्व कर लिया गया था। मैण्डू में निर्माण की जा रही गोशाला के बारे मे जानकारी पर ईओ ने बताया कि गोशाला का निर्माण कार्य 10 दिन में पूरा करा लिया जायेगा। ईओ सिकंदराराऊ ने बताया कि बड़े बकायेदारों की लिस्ट तैयार करके नोटिस भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी