सौ फीसद दिव्यांग पर पसीजे डीएम

जिलाधिकारी ने युवक को दिलाया निशुल्क जनवाणी केंद्र फिक्रमंद -डेढ़ साल से जनवाणी केंद्र के लिए लगा रहा था चक्कर -पत्नी भी सौ फीसद दिव्यांग तीन बचों को पालने का मिला सहारा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 01:15 AM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 06:21 AM (IST)
सौ फीसद दिव्यांग पर पसीजे डीएम
सौ फीसद दिव्यांग पर पसीजे डीएम

संवाद सहयोगी, हाथरस : बुधवार को सौ फीसद दिव्यांग शख्स को देख डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार का दिल पिघल गया। पता चला कि डेढ़ साल से वह जनवाणी केंद्र के लिए चक्कर काट रहा है। डीएम ने बुधवार को उसे नि:शुल्क जनवाणी केंद्र का प्रमाणपत्र सौंपा। यही नहीं डीएम ने दंपती को केंद्र चलाने के लिए दुकान के इंतजाम का भरोसा भी दिया है।

शहर के गोशाला रोड निवासी दिव्यांग प्रमोद कुमार पुत्र छत्तरपाल सिंह डेढ़ साल से जनवाणी केंद्र के लिए प्रयासरत थे और कलक्ट्रेट के चक्कर काट रहे थे। जनवाणी केंद्र के लाइसेंस के लिए जमा होने वाली राशि का इंतजाम न होने के कारण उन्हें प्रमाणपत्र नहीं मिल पा रहा था। डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बीते महीने यहां का चार्ज लिया था। दो अप्रैल को जनता दर्शन के दौरान प्रमोद कुमार ने डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार को नि:शुल्क जनसेवा केन्द्र दिलाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। प्रमोद कुमार ने डीएम को बताया कि वह और उसकी पत्नी भी सौ फीसद दिव्यांग हैं। वह पोस्ट ग्रेजुएट है और कंप्यूटर डिप्लोमा भी उसके पास है। प्रमोद ने बताया कि बेरोजगार होने के कारण वह अपने तीन बच्चों का पालन-पोषण ठीक से नहीं कर पा रहा है। डीएम ने प्रार्थना पत्र को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए पांच दिन में ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मनोज उपाध्याय से नि:शुल्क जनसेवा केन्द्र आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने को कहा। डीएम के निर्देश के मुताबिक ही प्रमोद कुमार को तीन दिन के अंदर जनसेवा केन्द्र का लॉगिन आइडी तथा पॉसवर्ड उपलब्ध करा दिया गया। प्रमाणपत्र प्रमोद कुमार के घर पहुंच गया लेकिन प्रमोद की इच्छा थी कि वह डीएम के हाथ से प्रमाणपत्र ग्रहण करे। प्रमोद कुमार की इच्छा के मुताबिक बुधवार को डीएम ने उन्हें प्रमाणपत्र सौंपा। इस मौके पर एडीएम डॉ. अशोक कुमार शुक्ला, प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट रामजी मिश्रा, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मनोज उपाध्याय तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी