डीएम ने इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों का किया निरीक्षण

अगले सान होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरू हो गई है तैयारी बोले-किसी भी अज्ञात व्यक्ति की स्ट्रांग रूम में एंट्री नहीं होनी चाहिए।

JagranTue, 09 Nov 2021 01:20 AM (IST)
डीएम ने इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों का किया निरीक्षण

जासं, हाथरस : विधान सभा चुनाव 2022 को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी रमेश रंजन ने नवनिर्मित निर्वाचन कार्यालय में रखीं इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों प्रथम स्तरीय परीक्षण कार्य का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि एफएलसी कार्य सावधानीपूर्वक पूरी तरह मानक के अनुरूप होना चाहिए। किसी भी अज्ञात व्यक्ति की स्ट्रांग रूम में एंट्री नहीं होनी चाहिए तथा एफएलसी कार्य के दौरान सीसीटीवी कैमरे किसी भी दशा में बंद नहीं होने चाहिए। एफएलसी कार्य के दौरान राजनीतिक पार्टियों के सदस्यों को बुलाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निर्वाचन कार्यालय के वेयर हाउस में बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट के संयोजन को अपने सामने इंजीनियरों से कराया और उसे परखा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि गोदाम से जितनी मशीनें बाहर निकाली जाएं या जमा की जाएं सभी की एंट्री दर्ज हो और जो मशीनें निकाली गई हैं, उनके जमा होने एवं मिलान होने के बाद ही बाकी मशीनें निकाली जाएं। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सही पायी गयी मशाीनों को शत-प्रतिशत लाक कराना सुनिश्चित करें तथा जिन बाक्स में रखा जाये वह पूरी तरह से साफ होना चाहिए एवं बाक्स पर किसी भी प्रकार की पुरानी पर्ची चस्पा नहीं होनी चाहिए जिन मशीनों में खराबी है, उनकी अलग से लिस्ट दर्ज करते रहें। लाग बुक, भ्रमण पंजिका का अवलोकन कर गोदाम का भी निरीक्षण किया व गोदाम की खिड़कियों को बंद रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डा. बसंत अग्रवाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार मिश्र मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.