डीएम ने एमडीटीबी में एल-टू हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बृजेश राठौर के साथ जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित कोविड एल-2 अस्पताल एमडीटीबी हास्पिटल का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:44 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:44 AM (IST)
डीएम ने एमडीटीबी में एल-टू  हॉस्पिटल का किया निरीक्षण
डीएम ने एमडीटीबी में एल-टू हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बृजेश राठौर के साथ जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित कोविड एल-2 अस्पताल एमडीटीबी हास्पिटल का निरीक्षण किया।

कोविड वार्ड में सीएमओ ने अवगत कराया कि विभाग के पास 22 वेंटीलेटर हैं जिनमें से 12 वेंटीलेटर कोविड एल-2 एमडीटीबी हास्पिटल में क्रियाशील हैं। जिला चिकित्सालय में 04 वेंटीलेटर क्रियाशील हैं। निर्देशित किया गया कि सीएचसी मुरसान व सासनी में स्थापित वेंटीलेटरों को स्थानांतित कराते हुए एमडीटीबी हॉस्पिटल में 12 से बढ़ाकर 18 वेंटीलेटर क्रियाशील किए जाएं। उन्होंने कोविड वार्ड में लगे सीसीटीवी कैमरों का भी निरीक्षण किया। सभी सुचारु मिले। एमडीटीबी हॉस्पिटल में भूतल पर 10 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था को कहा। अस्पताल में आरक्षित कोविड वार्ड के लिए राउंड द क्लॉक तीन पालियों में 03-03 डॉक्टर उपस्थित रहकर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएंगे। निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजेंद्र, मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ. आइबी सिंह भी मौजूद थे। कोरोना महामारी से निपटने को एडीओ के मिलेंगे वाहन

जासं, हाथरस : कोरोना का कहर अब शहर से बढ़कर देहात तक पहुंच गया है। ऐसे में शासन के निर्देश पर प्रशासन ने सहायक विकास अधिकारियों को कोरोना पर काबू के लिए एक-एक चार पहिया वाहन की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की निदेशक किजल सिंह ने सभी जिला पंचायत राज अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 15 जून तक चार पहिया वाहन किराये पर मुहैया कराया जाए। वाहन मिलने के बाद सहायक विकास अधिकारियों को तीन गांव का भ्रमण कर पूरी रिपोर्ट रोजाना देनी होगी।

chat bot
आपका साथी