डीएम को बंद मिला गेहूं क्रय केंद्र, होगी कार्रवाई

जासं हाथरस बुधवार को पीसीएफ क्रय केंद्र भुर्रका बंद मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और डिप्टी आरएमओ को क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए कि खरीदे गए गेहूं का तत्काल उठान सुनिश्चित करें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 01:13 AM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 06:01 AM (IST)
डीएम को बंद मिला गेहूं  क्रय केंद्र, होगी कार्रवाई
डीएम को बंद मिला गेहूं क्रय केंद्र, होगी कार्रवाई

जासं, हाथरस : बुधवार को पीसीएफ क्रय केंद्र भुर्रका बंद मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की और डिप्टी आरएमओ को क्रय केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गेहूं क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देश दिए कि खरीदे गए गेहूं का तत्काल उठान सुनिश्चित करें। उन्होंने क्रय केन्द्रों पर विभिन्न प्रकार की पंजिकाएं रखी पाईं, जिनमें मूवमेंट चालान, क्रय तक पट्टी, निरीक्षण पंजिका, बोरा रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर, किसानों को दी जाने वाली रसीद आदि का अवलोकन किया। कहा कि सभी गेहूं क्रय केन्द्रों पर पीने के स्वच्छ पानी, छाया की व्यवस्था, बैनर, छन्ना, नमी मापक यन्त्र, बोरे आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए। तालाब-पुल के निर्माण की धीमी गति से डीएम खफा

डीएम ने विकास कार्यों की समीक्षा में कसे पेच, पाई गई खामियों को दूर करने, तेजी से काम कराने के निर्देश जागरण संवाददाता, हाथरस : डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने जिले में विकास एवं निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक लेते सभी स्वीकृत परियोजनाओं का प्रभावी अनुश्रवण करने के बारे में विभागीय अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए और कई कार्यों की धीमी गति पर अंसतोष जाहिर किया। 50 लाख से अधिक के हो रहे निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी ली। राजकीय विद्यालय कुरसंडा के निर्माण कार्य, सेतु निगम द्वारा तालाब चौराहे पर बन रहे ओवरब्रिज के बारे में भी जानकारी ली। कार्य की प्रगति धीमी होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने एक्सईएन जल निगम को अमृत योजना के तहत चल रहे कार्यों के दौरान की जाने वाली खोदाई के उपरान्त सड़क को तत्काल कार्यदायी संस्था से ठीक कराने के निर्देश दिए। डीपीआरओ को निर्देश दिया कि ऑपरेशन कायाकल्प के तहत जितने प्रस्ताव प्राप्त हो गए हैं उन पर कार्य प्रारम्भ करना सुनिश्चित करें। पेय जल योजना के तहत दिए जाने वाले कनेक्शनों की स्थिति खराब होने पर नाराजगी जाहिर की।

chat bot
आपका साथी