लंबित मुकदमों की संख्या अधिक होने पर डीएम ने जताई नाराजगी

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने लंबित मुकदमों की संख्या अधिक होने पर नाराजगी जताई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:06 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:07 AM (IST)
लंबित मुकदमों की संख्या अधिक  होने पर डीएम ने जताई नाराजगी
लंबित मुकदमों की संख्या अधिक होने पर डीएम ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, हाथरस: जिलाधिकारी रमेश रंजन ने लंबित मुकदमों की संख्या अधिक होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अपराधी चाहे जो भी हो, सजा पाने से बचना नहीं चाहिए उसे जेल में होना चाहिए। डीएम कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

जिलाधिकारी ने महिला अपराधों से संबंधित मुकदमों पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आपराधिक मामलों में लिप्त अपराधियों को सजा दिलाने के लिए न्यायालयों में मुकदमों की प्रभावी ढंग से पैरवी करने के लिए अभियोजन अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कानून के प्रति भय कायम करने और सजा काटने के लिए अपराधियों को जेल भिजवाने हेतु पुलिस और अभियोजन अधिकारी एकजुट होकर ठोस कदम उठाएं। 107/116 पर लंबित मुकदमों की संख्या अधिक होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अभियोजन अधिकारियों तथा पुलिस विभाग को समन्वय स्थापित कर कार्रवाई करते हुए निस्तारण करने के निर्देश दिए। महिला अपराधों से संबंधित कोर्ट में लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

छोटी घटनाओं को गंभीरता से ले पुलिस

जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस क्षेत्र में छोटी से छोटी घटना को भी गंभीरता से लेकर तत्काल प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें ताकि ऐसी घटना की पुनरावृति न हो और आगे किसी बडे़ खतरे की वजह न बन सके। जिलाधिकारी ने आबकारी विभाग तथा पुलिस विभाग को अभियान चलाकर देशी शराब की दुकानों का निरीक्षण करते हुए अवैध रूप से बिकने वाली शराब पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। जांच के दौरान कोई कमी पायी जाती है तो कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त करना सुनिश्चित करें। उन्होंने शराब की दुकानों पर सीसीटीवी लगवाने के निर्देश दिए।

अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ने सुरक्षा और शांति व्यवस्था के लिए खतरा पैदा करने वाले लोगों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करने के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल, अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह, उप जिलाधिकारी सासनी विजय शर्मा, आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, अभियोजन अधिकारी, सीओ उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी