निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति देख डीएम नाराज

जलेसर रोड पर डंपिग ग्राउंड का बुरा हाल नगर पालिका को दी हिदायत लापरवाही पर जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्रवाई करने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 01:12 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 01:12 AM (IST)
निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति देख डीएम नाराज
निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति देख डीएम नाराज

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने शनिवार को डीआरबी इंटर कालेज के सामने निर्माणाधीन शहीद भगत सिंह पार्क, जलेसर रोड स्थित डंपिग ग्राउंड, आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्राइमरी पाठशाला लाल डिग्गी, जलकल कालोनी में जन नायक कर्पूरी ठाकुर पार्क व निर्माणाधीन घंटाघर के जीर्णोद्धार, सुंदरीकरण कार्य, तालाब चौराहा पुल के सर्विस रोड के किनारे हो रहे नाला निर्माण एवं गांधी पार्क चौराहे पर निर्माणाधीन स्वच्छता चौक के साथ ही नगर पालिका परिषद द्वारा तालाब पर कराए जा रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। कई जगह निर्माण कार्यो की प्रगति काफी धीमी होने पर नाराजगी जताई। सुंदरीकरण एवं निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

डीआरबी कालेज के सामने तिराहे पर शहीद भगत सिंह पार्क के सुंदरीकरण कार्य के निरीक्षण के समय जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि इस पार्क में प्रतिमा को इस प्रकार लगाया जाए कि नीचे फुटपाथ पर चलने वाले व्यक्ति को प्रत्येक ओर से मूर्ति स्पष्ट दिखे। पार्क में फव्वारा का निर्माण कराकर पार्क को सुसज्जित किया जाए। पार्क का निर्माण कार्य दीपावली तक पूरा कराने के निर्देश दिए। जलेसर रोड स्थित डंपिग ग्राउंड पर कूड़ा सड़क की ओर आ रहा है आवागमन में अवरोधक बन रहा है। जिलाधिकारी ने पूर्व में भी डंपिग ग्राउंड के निरीक्षण के समय कूडे़ को मुख्य मार्ग से पीछे कराने के निर्देश दिये थे। उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि सड़क की ओर से कूडे़ को पीछे कराकर टीन, बल्लियों से निर्माण कराया जाना सुनिश्चित करें, ताकि मुख्य मार्ग से आने वाले व्यक्ति को कूड़ा दिखाई न दे। इसे एक सप्ताह में कराकर फोटोग्राफ सहित रिपोर्ट दें।

आपरेशन कायाकल्प के तहत प्राथमिक विद्यालय लालडिग्गी में चले रहे निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान विद्यालय के फर्श में लगी टाइल्स ठीक ढंग से न लगी होने पर जिलाधिकारी ने टाइल्स को उखाड़कर कर पुन: ढाल सही कराते हुए लगाने के निर्देश दिये। साथ ही विद्यालय में महापुरुषों के फोटोग्राफ न लगे होने पर फोटो ग्राफ एक सप्ताह के अंदर लगाने के निर्देश दिए। जननायक कपूरी ठाकुर वाटरव‌र्क्स पार्क व घंटाघर के सुंदरीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की प्रगति धीमी होने पर अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि ठेकेदार से सम्पर्क कर कार्य में अपेक्षित गति लाई जाए।

उप्र. सेतु निगम द्वारा महिला थाना के निकट चल रहे नाला निर्माण कार्य की गति अत्यंत धीमी होने पर उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि सेतु निगम से सम्पर्क कर नाला निर्माण कार्य में अपेक्षित सुधार लाया जाए और एक सप्ताह के अंदर पूरा कराया जाए। हाथरस क्लब स्थल का निरीक्षण करते समय अपर जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारी हाथरस को भूमि के स्वामित्व अभिलेखों का परीक्षण कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजकुमार सिंह यादव, नगर पालिका अध्यक्ष हाथरस आशीष शर्मा, अधिशासी अधिकारी अनिल कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी