दवा के लिए लोगों को धूप में खड़े देख डीएम नाराज

जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर उपचार मिल रहा है या नहीं इसकी पड़ताल करने के लिए सोमवार सुबह डीएम अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:31 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:31 AM (IST)
दवा के लिए लोगों को धूप  में खड़े देख डीएम नाराज
दवा के लिए लोगों को धूप में खड़े देख डीएम नाराज

संस, हाथरस : जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर उपचार मिल रहा है या नहीं, इसकी पड़ताल करने के लिए सोमवार सुबह डीएम अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। वहां मरीजों को धूप में खड़े देख डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने भीड़ के मद्देनजर इंतजाम करने के निर्देश सीएमएस को दिए।

सोमवार सुबह जिलाधिकारी रमेश रंजन जिला अस्पताल परिसर में बने ब्लड बैंक में लगे रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने आए थे। जिला अस्पताल पहुंचने पर ओपीडी के बाहर मरीजों की भीड़ देखकर वे अस्पताल परिसर में पहुंच गए। वहां उन्होंने दवाइयों के काउंटर, चिकित्सकों के कक्षों को देखा। निरीक्षण की दौरान गेट के बाहर अधिक भीड़ होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। अस्पताल के सभी दरवाजों को पूर्णरूप से खोलने के निर्देश दिए। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए आने वाले मरीजों के बैठने को उचित प्रबंध करने के निर्देश सीएमएस डा. आइवी सिंह को दिए। कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य एवं अस्पताल में आने वाले मरीजों को दिखाने के लिए पर्चा बनाए जाने की व्यवस्था का भी जायजा लिया। डीएम ने किया खेल मैदान व पंचायत घर का निरीक्षण

जासं, हाथरस: जिलाधिकारी रमेश रंजन ने विकासखंड सासनी के ग्राम पंचायत लौहर्रा में चरागाह की भूमि, समामई रुहल में खेल का मैदान, निर्माणाधीन पंचायतघर तथा ग्राम पंचायत सुसायत कलां में खेल के मैदान का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान लेखपाल ने बताया कि चरागाह का क्षेत्रफल लगभग 13 हेक्टेयर है। जिलाधिकारी ने चरागाह की भूमि से संबंधित दस्तावेजों को मंगा कर जांच की। जिलाधिकारी ने कहा कि चरागाह की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है तो उसे नोटिस देते हुए तत्काल खाली कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने चरागाह की भूमि पर फलदार, छायादार वृक्ष लगाने एवं तालाब का निर्माण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विकासखंड समामई रुहल में खेल के मैदान तथा निर्माणाधीन पंचायत घर का निरीक्षण किया। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्माणाधीन पंचायत घर का निर्माण गुणवत्ता पूर्ण एवं समय से पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने खेल के मैदान में पौधारोपण कराने एवं बैठने को बेंच एवं लाइट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने ग्राम पंचायत सुसायत कलां में खेल के मैदान का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में जहां जहां पर खेल के मैदान बनाए जाने के लिए तय की गई।

chat bot
आपका साथी