जिला पंचायत की बैठक आज, नए दफ्तर का आएगा प्रस्ताव

बरसों से परिषदीय स्कूल के भवन में संचालित हो रहा है जिला पंचायत का दफ्तर अब नए दफ्तर की होनी है व्यवस्था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 01:01 AM (IST)
जिला पंचायत की बैठक आज, नए दफ्तर का आएगा प्रस्ताव
जिला पंचायत की बैठक आज, नए दफ्तर का आएगा प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, हाथरस: गुरुवार की दोपहर को होने वाली जिला पंचायत की बैठक में एक करोड़ रुपये की लागत से नया पंचायत भवन बनाने का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। इसके अलावा कुछ सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा। इस बार जिला पंचायत की बैठक में हंगामे के भी आसार बन रहे हैं, क्योंकि जिला पंचायत अध्यक्ष के विरोधी खेमे के सदस्य बैठक को निरस्त कराने की मांग कमिश्नर और डीएम के यहां कर चुके हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय की अध्यक्षता में अलीगढ़ रोड पर स्थित जिला पंचायत के कार्यालय में गुरुवार दोपहर 12 बजे से बैठक होगी। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पेश किए जाएंगे जिनमें एक प्रस्ताव जिला पंचायत दफ्तर के लिए नए भवन का भी है। इस पर एक करोड़ रुपये की लागत आएगी। इसका प्रस्ताव विभाग की ओर से तैयार कर लिया गया है।

वर्तमान में जिला पंचायत का कार्यालय परिषदीय स्कूल के भवन में चल रहा है। नए दफ्तर को लेकर पहले भी कई बार विचार किए गए थे मगर न तो कभी प्रस्ताव बना और न ही बोर्ड के सामने रखा गया। गुरुवार को पहली बार प्रस्ताव रखा जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय की मौजूदगी में प्रस्ताव पर मुहर लगने की उम्मीद है। इसके अलावा कुछ सड़कों का प्रस्ताव भी सदन में रखा जाएगा। बरसै में चिह्नित की जमीन

जिला प्रशासन की सहमति से हाथरस से सासनी हाईवे पर सड़क किनारे गांव बरसै में जिला पंचायत भवन के लिए जगह चिह्नित की गई है। इसके अलावा प्रशासन से पहले कई बार अनुरोध किया गया कि वह जमीन मुहैया करा दे, मगर बात नहीं बन सकी। अब नए भवन के लिए प्रस्ताव बन चुका है। फिलहाल जो जिला पंचायत का दफ्तर है वहां एक साथ बोर्ड के सदस्य और अधिकारी नहीं बैठ सकते। वर्जन

जिला पंचायत के नए भवन का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, जिसे बैठक में रखा जाएगा। एक करोड़ की लागत से तैयार होने वाले दफ्तर में बड़े मीटिग हाल में इंजीनियर से लेकर स्टाफ और अध्यक्ष के साथ अपर मुख्य अधिकारी के बैठने को अलग कक्ष होंगे।

-संतोष त्रिपाठी, अपर मुख्य अधिकारी हाथरस।

chat bot
आपका साथी