20 बकायादारों के कनेक्शन काटे

बिजली विभाग की ओर बकायादारों के खिलाफ अभियान जारी है। शनिवार को गांव में चेकिंग कर बीस कनेक्शन काटे गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 01:17 AM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 01:17 AM (IST)
20 बकायादारों के कनेक्शन काटे
20 बकायादारों के कनेक्शन काटे

जासं, हाथरस : बिजली विभाग की ओर बकायादारों के खिलाफ अभियान जारी है। शनिवार को गांव वीरनगर में टीम ने अभियान चलाकर 20 लोगों के कनेक्शन काटे। इस दौरान बकायादारों से पांच लाख 66 हजार 686 रुपये वसूले गए।

एसडीओ तृतीय सलेमपुर दिनेश कुमार शर्मा के निर्देश पर चलाए गए अभियान में टीम ने गांव में कई लोगों के यहां बकाया की सूची लेकर चेकिग अभियान चलाया। इससे बकायादारों में खलबली मच गई। एसडीएओ ने बताया कि बकायादारों व बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। टीम में राजीव, अरुण, अनीश, मोनू, कुशलपाल, रियाज, जेपी, ओमप्रकाश व सचिन मौजूद रहे।

तारों में उलझी पेड़ों की टहनियां, तार टूटने का खतरा : बारिश के दिनों में बिजली के तारों में उलझी पेड़ों की टहनियों से तार टूटने का खतरा रहता है। तार टूटने पर अनावश्यक बिजली कटौती की समस्या झेलनी पड़ती है। इस समस्या को दूर करने के लिए पेड़ों की शाखाओं को हटाया जा रहा है। शनिवार को वाटर व‌र्क्स क्षेत्र में पेड़ों की छंटाई का कार्य किया गया। इस कारण जनपद न्यायालय सहित अन्य इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित रही। शहर के अलावा देहात क्षेत्र में कई स्थानों पर हाईटेंशन लाइन पेड़ों के सहारे गुजर रही हैं। बिजली विभाग की ओर से पेड़ों की छंटाई की गई हैं। फिर भी कुछ इलाकों में ऐसी स्थिति बनी हुई है। मई और जून में आंधी के साथ हुई बारिश से कई स्थानों पर पेड़ टूटने से तार भी टूट गए थे। इसके कई गांवों में कई दिन तक बिजली संकट का संकट रहा था। इसके बाद बारिश शुरू होने पर छंटाई का कार्य प्रभावित रहा।

chat bot
आपका साथी