साड़ियों पर भारी पड़ रहा डिजायनर लांचा

बाजार का हाल हल्की प्रिटेंड साड़ियों की खास मांग काटन सिल्क की साड़ियां भी पसंद में।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:02 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:02 AM (IST)
साड़ियों पर भारी पड़ रहा डिजायनर लांचा
साड़ियों पर भारी पड़ रहा डिजायनर लांचा

जासं, हाथरस : सुहागिनों का प्रमुख त्योहार करवा चौथ आने वाले रविवार को है। इससे पहले साड़ियों का बाजार ग्राहकों की भीड़ से व्यस्त नजर आ रहा है। हर छोटी से बड़ी दुकान पर महिलाओं की भीड़ नजर आ रही है। परंपरागत साड़ियों से हटकर प्रिटेड साड़ियां खास पसंद बनी हुई हैं। बाजार में नवविवाहिताओं की खास पसंद डिजाइनर लांचा साड़ियों पर भारी पड़ रहा है।

शहर ही नहीं, अब तो ग्रामीण महिलाओं में भी करवाचौथ का जबरदस्त क्रेज है। पूरी श्रद्धा एवं उत्साह के साथ यह पर्व मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं व्रत रखकर शाम को सोलह श्रृंगार कर पूजा करती हैं। भारतीय संस्कृति में महिलाओं के परिधान में साड़ी का खास महत्व है। परंपरागत कढ़ाई वाली भारी साड़ियों की तुलना में अब हल्की व पि्रंटेड साड़ियां अधिक पसंद की जा रही हैं। इसमें साउथ सिल्क, इंडियन सिल्क, बनारसी सिल्क, काटन सिल्क, लांचा बाजार में उपलब्ध हैं। साउथ सिल्क की साड़ियां दो से पांच हजार रुपये, इंडियन सिल्क एक हजार से छह हजार, बनारसी सिल्क 1500 रुपये से आठ हजार रुपये तक में उपलब्ध हैं। वहीं लांचा दो हजार से 20 हजार रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं। मेहरून व लाल रंग से अलग अन्य रंगों की साड़ियां भी खूब भा रही हैं। वहीं फेस कलर के हिसाब से साड़ियों के रंग भी पसंद किए जा रहे हैं। वर्जन

महिलाएं साउथ सिल्क के अलावा, बनारसी सिल्क के अलावा लांचा भी पसंद कर रही हैं। आजकल हल्की साड़ियों की महिलाओं में अधिक मांग है।

उमेश कुमार, विक्रेता समय बदलने के साथ साड़ियों की मांग कम नहीं हुई है। आजकल के हिसाब से प्रिंटेड साड़ियों के साथ कढ़ी हुई साड़ियां भी खूब पसंद की जा रही हैं।

पूनम वाष्र्णेय, ग्राहक

chat bot
आपका साथी