डिप्टी सीएम ने दी सिकंदराराऊ को सड़कों की सौगात

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सिकंदराराऊ विधानसभा क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं।

JagranMon, 01 Nov 2021 12:51 AM (IST)
डिप्टी सीएम ने दी सिकंदराराऊ को सड़कों की सौगात

जासं, हाथरस: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सिकंदराराऊ विधानसभा क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण कराने की घोषणा की। वहीं दाऊजी-कोटा मार्ग के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे गए। उन्होंने 117 करोड़ की लागत से 75 किमी के सात रोड की घोषणा की, जबकि लोक निर्माण की 71.26 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, कृषि यंत्र वितरित कर लाभांवित किया।

उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि सरकार के आने के बाद प्रदेश में गुंडाराज एवं भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है। महिलाओं को सम्मान मिल रहा है। सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनके माध्यम से गरीब, किसान, मजदूरों को योजनाओं का लाभ देकर लाभान्वित किया जा रहा है। बिना किसी भेदभाव के लाभ दिया जा रहा है।

सिकंदराराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा ने कहा कि कोई भी पात्र लाभार्थी किसी भी दशा में योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने उपमुख्यमंत्री से जनता की आवश्यकताओं के आधार पर बस स्टैंड तथा ट्रामा सेंटर का निर्माण करवाने की मांग की।

मौर्य ने 21 कन्याओं के 4.20 लाख की धनराशि स्वीकृत करते हुए उनके खाते में स्थानांतरित की। इसी प्रकार राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन योजनान्तर्गत जनपद में इस जनपद में इस कार्यक्रम में कुल 396 स्वयं सहायता समूहों को सीआइएफ के रूप में 1.10 लाख प्रति समूह की दर से 435.60 लाख की धनराशि समूह के पदाधिकारियों को दी। कार्यक्रम में 11 स्वयं सहायता समूहों को कुल 1.65 लाख रुपये की धनराशि रिवाल्विग फंड के रूप में स्वीकृति पत्र प्रदान किया।

डिप्टी सीएम को लेकर रही पुलिस की सतर्कता, रोके रास्ते : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के रविवार को शहर में दो कार्यक्रम थे। पहला थाना हाथरस कोतवाली के पास बने ओवरब्रिज का उद्घाटन और दूसरा भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मंथन। इसलिए पुलिस की ओर से पूरी सुरक्षा व्यवस्था रास्तों पर कर दी थी। आगरा से हाथरस में नगला भुस होते हुए जब डिप्टी सीएम के काफिले ने शहर में प्रवेश किया तो कुछ देर के लिए पुलिस ने रास्ते और गलियों के आवागमन को रोक दिया था। पुल के पास आसपास की गलियों के आवागमन को करीब एक घंटे तक रोके रखा।

सपा दफ्तर के रास्ते पर खास चौकसी :पुल का लोकार्पण करने के बाद डिप्टी सीएम का काफिला अलीगढ़ रोड दयानतपुर स्थित फार्म हाउस की ओर से निकला तो अलीगढ़ रोड पर सभी रास्ते रोक दिए गए। मगर सपा कार्यालय की ओर जाने वाले रास्ते पर पुलिस की विशेष रूप से चौकसी थी। डर था कहीं सपा कार्यकर्ता सड़क पर आकर विरोध न करने आ जाएं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.