बुखार व डेंगू के बढ़ने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

गांव कुरसंडा में डेंगू व बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ रहे मरीज स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ भूख हड़ताल करेंगे ग्रामीण।

JagranMon, 27 Sep 2021 01:32 AM (IST)
बुखार व डेंगू के बढ़ने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, हाथरस : कुरसंडा में बुखार और डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ने पर अब लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा है। शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसंडा पर ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

पिछले एक महीने से डेंगू और बुखार का प्रकोप फैला हुआ है। कुरसंडा के हालात काफी खराब हैं। पूर्व में दो बच्चों की मौत भी हो चुकी है, जिसके कारण ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसंडा पर शनिवार को प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जाहिर किया।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर स्वास्थ्य विभाग कुरसंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को पूर्णरूपेण चालू नहीं कराता है। गांव में फैल रहे डेंगू व तेज बुखार जैसी बीमारी पर कंट्रोल करने की कोशिश नहीं करते तो सोमवार को डीएम को ज्ञापन देकर मंगलवार से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसंडा पर भूख हड़ताल करेंगे। कुरसंडा में अब तक लगभग डेढ़ सौ अधिक मरीज डेंगू की आशंका के शिकार हो चुके है। लेकिन प्रशासन द्वारा कुरसंडा में डेंगू मानने से इंकार किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों में सत्येंद्र फौजदार, सुरेश चंद, सुधांशु शर्मा, गौरव, देवेंद्र, महेंद्र, महेश चंद, गंगा प्रसाद, संगीता देवी,नेत्रपाल,उत्तम सिंह, शिव शंकर, राजीव, सुरेश चंद, दिनेश जैन, ज्ञान सिंह सहित दर्जन से अधिक ग्रामीण मौजूद थे।

-------

क्या बोले ग्रामीण

डेंगू की महामारी पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लापरवाह नजर आ रहा है। इसके चलते सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मंगलवार से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसंडा पर धरना दिया जाएगा।

-बनी सिंह पहलवान, नगला ध्यान

-------

कुरसंडा के साथ आसपास के कई गांव में भी बुखार व डेंगू की स्थिति काफी गंभीर है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग लापरवाही

पूर्ण रवैया अपना रहा है वह मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहा है लेकिन मरीज के तीमारदार सतर्क हैं जिसके कारण वह मरीजों का उपचार ज्यादातर आगरा में करा रहे हैं।

-बब्बल शर्मा,कुरसंडा

------------- प्रगतिपुरम की लाइन में खराबी से बत्ती गुल

जासं, हाथरस : रविवार की देर शाम शहर में बिजली संकट गहरा गया। ओढ़पुरा से प्रगतिपुरम फीडर पर आ रही लाइन में खराबी आने से बिजली संकट रहा। इसके कारण लोग बिजली और पानी को तरस गए।

ओढ़पुरा बिजलीघर से आधे शहर को बिजली की सप्लाई होती है। इसी से प्रगतिपुरम फीडर को बिजली भेजी जाती है। बताते हैं कि रास्ते में लाइन में खराबी आने से अलीगढ़ रोड के दोनों ओर के इलाके के अलावा मुरसान रोड, बागला मार्ग, बेनीगंज, सासनी गेट, कमला बाजार व अन्य इलाकों में बिजली संकट रहा। लाइट चली जाने के कारण दुकानदार दुकान बंद कर चले गए। जर्जर लाइन व ट्रांसफार्मरों में आए दिन की खराबी के कारण लोगों को बिजली संकट झेलना पड़ रहा है। अभी तक विभाग शहर और देहात क्षेत्र में जर्जर लाइनें और ट्रांसफार्मरों को पूरी तरह नहीं बदल पाया। इनकी वजह से होने वाले फाल्ट समय पर सही न होने के कारण अनावश्यक बिजली संकट झेलना पड़ता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.