पराग डेयरी पर मेडिकल कालेज के प्रस्ताव पर फैसला जल्द: भूपेंद्र सिंह

तालाब रेलवे पुल का सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे उद्घाटन अब तक के शासनकाल में सबसे अधिक विकास कार्य कराए गए।

JagranMon, 20 Sep 2021 04:34 AM (IST)
पराग डेयरी पर मेडिकल कालेज के प्रस्ताव पर फैसला जल्द: भूपेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, हाथरस : प्रदेश की योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर रविवार को पंचायतीराज मंत्री एवं हाथरस जिले के प्रभारी मंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। बताया कि अब तक के शासनकाल में सबसे अधिक विकास कार्य हुए हैं। सासनी स्थित पराग डेयरी पर मेडिकल कालेज के लिए भूमि तय की गई है, इसका प्रस्ताव जल्द ही आएगा।

कलक्ट्रेट सभागार में उन्होंने मीडिया को बताया कि प्रशासन ने सासनी की पराग डेयरी की 55 एकड़ भूमि में से 15 एकड़ जमीन पर मेडिकल कालेज बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। जिले की सबसे बड़ी मांग तालाब चौराहा ओवरब्रिज की थी। पुल बन चुका है। यह प्रोजेक्ट बड़ा है। इसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ से कराया जाएगा। इस दौरान भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह, विधायक सिकंदराराऊ वीरेंद्र सिंह राणा, विधायक सदर हरीशंकर माहौर, नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, जिलाध्यक्ष गौरव आर्य आदि मौजूद रहे। 3245.61 करोड़ से

जिले में कराए काम

प्रभारी मंत्री ने बताया कि 448.60 करोड़ रुपये की लागत से अलीगढ़-आगरा मार्ग (तालाब चौराहा) पर दो लेन ऊपरगामी सेतु का निर्माण, 33 सड़कों का निर्माण और सु²ढ़ीकरण, 582 शहरी आवास, बस स्टैंड, अधिकारियों को 19 आवास, दो विकास खंड कार्यालय एवं आवासीय भवन, छह पेयजल परियोजनाएं, एक अग्नि शमन केंद्र, मेंडू रोड पर एफसीआइ गोदाम के सामने से अलीगढ़ ड्रेन गंदा नाला निर्माण कार्य पूरा कराया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से 14.94 करोड़ की लागत से एक सीएससी, एक ड्रग वेयर हाउस, 59 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर, एक ट्रामा सेंटर, छह चीरघर का निर्माण कराया गया है। 122660 गोल्डन कार्ड, 89,690 महिलाओं को जननी सुरक्षा योजना का लाभ, 602 रोगियों को वेक्टर जनित योजना का लाभ, 1,56,916 बच्चों का टीकाकरण एवं मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेला से 25,934 मरीजों की सेवा व तीन आक्सीजन प्लांटों की स्थापना कराई गई है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 1,88,690 किसानों को 284.37 करोड़ की धनराशि से लाभान्वित किया गया है।

सलाखों के पीछे होगा ट्रेन से धक्का देने वाला

छपरा-मथुरा एक्सप्रेस से वेंडर को धक्का देने की वारदात पर प्रभारी मंत्री ने दुख जताया। कहा, वेंडर की हत्या का जिम्मेदार युवक जल्द ही सलाखों के पीछे होगा। यह घटना दुर्भाग्य पूर्ण है। जिला पंचायत का नया भवन बनेगा

जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय ने प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि शासन को जिला पंचायत के नए भवन का प्रस्ताव हाईवे स्थित बरसै गांव का भेजा गया है, जिसे मंजूर करा दिया जाए तो सदस्यों को बैठने की सहूलियत मिल सकेगी। इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि हर हाल में प्रस्ताव मंजूर कराया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.