जानलेवा बुखार ने छह की जान ली

हाथरस जंक्शन की नर्स की अलीगढ़ में मौत नहीं थम रहा बुखार से मौतों का सिलसिला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:24 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:24 AM (IST)
जानलेवा बुखार ने छह की जान ली
जानलेवा बुखार ने छह की जान ली

जागरण टीम, हाथरस : जानलेवा बुखार और डेंगू से पिछले चौबीस घंटे में छह माह की मासूम व नर्स सहित छह लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार शिविर लगाकर लोगों का ब्लड सैंपल ले रही हैं, दवा भी बांट रही हैं मगर मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है।

साकेत कालोनी निवासी दिनेश कुमार की 17 वर्षीय पुत्री बुलबुल राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर में 12वीं क्लास में पढ़ती थी। उसको बुखार आया तो स्वजन उसे शहर के निजी अस्पताल ले गए, जहां उपचार कराया, लेकिन हालत में सुधार न होने पर आगरा ले गए। वहां भी कोई लाभ नहीं हुआ। उपचार के दौरान ही छात्रा की मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव कैलोरा निवासी 32 वर्षीय सुमीता अलीगढ़ के राजकीय अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी थीं। उन्हें आठ दिन से बुखार आ रहा था। स्वजन गंभीर हालत में उन्हें दिल्ली ले गए थे, जहां शनिवार देर रात मौत हो गई। शहर के मोहल्ला मधुगढ़ी निवासी 40 वर्षीय कल्लू को बुखार आ रहा था। गंभीर हालत में स्वजन उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 40 वर्षीय नीतू निवासी लाडपुर को कई दिन से बुखार आ रहा था। स्थानीय स्तर पर उपचार से हालत नहीं सुधरी तो रविवार की सुबह उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सादाबाद के गांव नगला मोहन में छह माह की भूमि पुत्री प्रवीण कुमार को तीन दिन से बुखार आ रहा था। स्थिति गंभीर होने पर स्वजन उसे आगरा ले गए जहां शनिवार रात करीब 11 बजे बच्ची की मौत हो गई। शाहपुर निवासी 75 वर्षीय नत्थू सिंह व 65 वर्षीय कालीचरन की बुखार के चलते रविवार को मौत हो गई। दोनों लोग पिछले तीन चार दिनों से बुखार से पीड़ित थे। दोनों का उपचार एक झोलाछाप के यहां चल रहा था। कुरसंडा और सिकंदराराऊ के बरई शाहपुर में करीब 12 लोग बुखार से पीड़ित हैं। गांव हडौली में स्वास्थ्य

शिविर का आयोजन

संसू, सासनी : गांव हडौली में बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. एसपी सिंह के नेतृत्व में गांव हडौली में शिविर लगाकर बुखार से पीड़ित मरीजों का परीक्षण कर दवाएं वितरित कीं। इस दौरान संचारी रोग नियंत्रण के उद्देश्य से 241 घरों में सोर्स रिडक्शन फ्रिज, कूलर एवं गमले तथा घरों की छतों पर भरे हुए पानी के बर्तनों को खाली कराया। ओपीडी का कार्य करते हुए 78 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया, जिनमें 41 मलेरिया की जांच तथा 41 डेंगू की जांच के सैंपल लिए गए। ग्राम प्रधान ने गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया।

chat bot
आपका साथी