कोरोना क‌र्फ्यू से पहले बाजार में उमड़ी भीड़

कोरोना संक्रमण को देखते हुए 35 घंटे का क‌र्फ्यू शनिवार से बाजार गुलजार रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:54 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू से पहले बाजार में उमड़ी भीड़
कोरोना क‌र्फ्यू से पहले बाजार में उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, हाथरस: कोरोना संक्रमण को देखते हुए 35 घंटे का क‌र्फ्यू शनिवार से बाजारों में लागू हो गया है। इससे पहले बाजारों में सामान खरीदने के लिए दुकानों पर काफी भीड़ रही। सभी ने दो दिनों के लिए खाद्य पदार्थों के अलावा दवा व अन्य सामान की खरीदारी की।

महामारी के कारण संक्रमण के बढ़ने से रोकने के लिए यूपी में हर रविवार को लाकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं। जिले में आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी बाजार बंद रहेंगे। ऐसे में स्वच्छता संबंधी और आपातकालीन सेवाएं ही संचालित होंगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे के चलते शनिवार रात आठ बजे से क‌र्फ्यू लागू कर दिया है। यह कोरोना क‌र्फ्यू सोमवार को सुबह सात बजे तक जारी रहेगा।

बाजार में उमड़ी भीड़

नाइट क‌र्फ्यू से चंद घंटे पहले शहर के बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। सासनी गेट चौराहे से घुसते ही कमला बाजार में किराने की दुकानों पर भीड़ लगी हुई थी। गुड़हाई बाजार, घंटाघर, पसरट्टा बाजार, नयागंज समेत अन्य बाजारों में भी ऐसे ही हालात थे।

भीड़ के चलते लगता रहा जाम

लोगों ने सामान की खरीदारी के लिए बाजारों का रुख करना सुबह से ही शुरू कर दिया। दोपहर में दो बजे के बाद तो बाजारों में दुकानों पर खूब भीड़ लगना शुरू हो गई थी। शहर के व्यस्ततम इलाके बैनीगंज, घंटाघर, नजिहाई, गुड़हाई, नयागंज सहित सभी प्रमुख बाजारों में ग्राहकों की भीड़ के चलते पल-पल लगते रहे जाम से राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ी।

आठ बजने से पहले ही गिरने लगे दुकानें के शटर

शहर के बाजारों में शनिवार को दुकानदारों में जागरूकता दिखी। शाम को साढ़े सात बजते ही दुकानों में लाइट बंद होने के साथ धड़ाधड़ शटर गिरने लगे। शहर के कमला बाजार, बागला मार्ग, रामलीला मैदान, घंटाघर सहित कई बाजारों में आठ बजे से पहले अधिकतर दुकानें बंद हो चुकी थीं। आठ बजते ही बाजारों में पुलिस की गाड़ी के सायरन गूंजने लगे। सभी प्रमुख चौराहों से लेकर हाईवे तक सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रही।

chat bot
आपका साथी