कोरोना काल में बढ़ा वायरलेस मोबाइल एसेसरीज का क्रेज

जासं, हाथरस : यदि आम ड्राइविग कर रहे हों या फिर ऑफिस या दुकान में बैठकर काम कर रहे हों या फिर ऑनलाइन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 03:37 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 03:37 AM (IST)
कोरोना काल में बढ़ा वायरलेस मोबाइल एसेसरीज का क्रेज
कोरोना काल में बढ़ा वायरलेस मोबाइल एसेसरीज का क्रेज

जासं, हाथरस : यदि आम ड्राइविग कर रहे हों या फिर ऑफिस या दुकान में बैठकर काम कर रहे हों या फिर ऑनलाइन पढ़ाई। इसके अलावा गाने सुनने का भी मन कर रहा हो तो ऐसे में लीड वाले ईयरफोन के स्थान पर ईयर बड्स या ब्ल्यूटुथ अधिक सुविधाजनक है। इसलिए युवाओं में इसका खास क्रेज है। कोरोना काल में संक्रमण को देखते हुए इसका खास महत्व और बढ़ गया है। वहीं एंड्रायड फोन में मेमोरी स्टोर करने के लिए अधिकतम क्षमता की रैम के साथ अधिक समय तक चलने वाली बैटरी वाले फोन अधिक पसंद किए जा रहे हैं। फोटो खींचने के शौकीन मोबाइल यूजर्स के लिए 64 मेगा पिक्सल कैमरे वाले मोबाइल भी उपलब्ध हैं। कुछ कंपनियों ने फाइव जी मोबाइल भी लांच कर दिए हैं।

वायरलेस मोबाइल एसेसरीज : व्यस्त जिदगी में लीड वाले ईयर फोन के स्थान पर ईयर बड्स या ब्ल्यूटुथ की मांग बढ़ी है। बातचीत करने के साथ गाना सुनने या मोबाइल पर पिक्चर देखने का आनंद ले सकते हैं। जूम एप व गूगल मीट एप के माध्यम से आप उसी स्थान पर बैठकर दूर दराज बैठे अपने बॉस के साथ मीटिग कर सकते हैं। यह सुविधा बाजार में एक हजार रुपये से लेकर चार हजार रुपये तक में उपलब्ध है। इससे कम कीमत में भी लोकल कंपनियों की एसेसरीज उपलब्ध है।

बढ़ रहा मोबाइल का क्रेज : बदलते जमाने के साथ मोबाइल का उपयोग काफी बढ़ रहा है। यहां तक कि ये टैबलेट और लैपटॉप की कमी को पूरा कर रहे हैं। कंपनियों ने ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए उनके फीचर्स भी अपग्रेड किए हैं। एसेसरीज भी अपग्रेड हुई है। वैसे औसतन 10 हजार से लेकर 35 हजार रुपये तक की कीमत में बाजार में मोबाइल उपलब्ध हैं। मोबाइल में डिस्प्ले के साथ फिगर सेंसर फीचर्स के साथ उपलब्ध हैं। बड़ी स्क्रीन के लिए चौड़ी डिस्प्ले की मांग भी है। मेमोरी स्टोर करने के लिए 12 जीबी के साथ एक्पेंडेबल मेमोरी 256 जीबी तक उपलब्ध है। वहीं अधिक समय तक चार्ज करने की जरूरत पड़े तो सात हजार एमएएच की क्षमता की बैटरी मिल रही है। अब तो फाइव जी मोबाइल भी बाजार में आ गए हैं जो कि 30 हजार रुपये तक में उपलब्ध हैं। जब से फाइनेंस सुविधा मिलनी शुरू हुई है, मोबाइल खरीदना ग्राहकों को और आसान हो गया है। जीरो फीसद ब्याज के साथ मोबाइल उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इनका कहना है

आजकल मोबाइल फोन बड़े काम की चीज है। इंटरनेट के माध्यम से तमाम जानकारियों के साथ ऑनलाइन पढ़ाई में मददगार साबित हो रहा है। अब लीड वाले ईयर फोन के स्थान पर ईयर बड्स और ब्ल्यूटुथ अधिक आसान और सुविधा जनक हैं।

विशाल कुमार, ग्राहक युवाओं में ईयर बड्स और ब्ल्यूथ का अधिक क्रेज है। वे इसे अधिक सुविधाजनक मानते हैं। जब फाइनेंस की सुविधा दी जा रही है तो आसानी से लोग मोबाइल खरीद रहे हैं।

गौरव बंसल, मोबाइल विक्रेता

chat bot
आपका साथी