22 केंद्रों पर 883 लोगों को लगाए गए कोविड के टीके

22 केंद्रों पर 883 लोगों को लगाए गए कोविड के टीके

दूसरा डोज लगवाने के लिए भी केंद्रों पर पहुंचे लोग डीएम ने सादाबाद सीएचसी पर परखी टीकाकरण की स्थिति।

JagranSat, 15 May 2021 12:36 AM (IST)

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड वैक्सीन बेहद जरूरी है। शुक्रवार को 22 केंद्रों पर 883 लोगों को कोविड-19 से बचाव को टीके लगाए गए।

कोरोना संक्रमण का खतरा खत्म नहीं हो रहा। अब तो बच्चों व युवाओं को भी संक्रमण अपनी चपेट में ले रहा है। कोविड वैक्सीन के जरिए ही संक्रमण का खतरा कम होगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों से टीकाकरण कराने की अपील कर रहे हैं, लेकिन कोरोना क‌र्फ्यू, गर्मी और संक्रमण के डर की वजह से लोग टीकाकरण कराने के लिए केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को 22 केंद्रों पर 453 लोगों को प्रथम व 430 लोगों को टीके की द्वितीय डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने सादाबाद सीएचसी पर पहुंचकर टीकाकरण की स्थिति देखी। देश में सेवा भाव से फिर हारेगा कोरोना

संस, हाथरस : एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स द्वारा केन्द्रीय प्रशासनिक कार्यालय से मध्य प्रदेश कार्यकारिणी और जिला कार्यकारिणियों के पदाधिकारियों से वर्चुअल बैठक कर उन्हें जनहित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया। एचडीआर के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने बताया कि यह कमेटी अपने प्रदेश में समाज व राष्ट्र के हित में खुद को समर्पित किए हुए है। इन्ही प्रयासों से हम कोरोना महामारी एक बार फिर हराने में सफल रहेंगे। राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेंद्र गोयल ने बताया कि यह टीमें कोविड अस्पतालों के बाहर तीमारदारों को भोजन-पानी पहुंचा कर उनके दुख दर्द को कम करने का प्रयास कर रही हैं। इसमें प्रदेश महासचिव नितिन दीप सिंह, नीतू त्रिपाठी, वासुदेव गुलानी, महेश चंद्र विश्वकर्मा सहित कई पदाधिकारी वर्चुअल मीटिग में शामिल हुए।

भीड़ रोकने को दूसरे दिन भी नहीं लगी सब्जी व फल की दुकानें

संसू, सादाबाद : एसडीएम राजेश कुमार ने बुधवार को नगर पंचायत के माध्यम से मुनादी करवा दी थी सब्जी मंडी के आसपास दोनों साइड लगने वाले हाथठेले नहीं लगेंगे। वहीं सब्जी मंडी में कोई दुकानदार बिना मास्क आने वाले ग्राहक को फल या सब्जी नहीं देगा। यह निर्णय कोविड-19 महामारी के चलते भीड़ को रोकने व नियम पालन के लिए किया गया है। शुक्रवार को सुबह ही एसडीएम बाजार में पहुंच गए। वहां से उन्होंने हाथठेले वालों को खदेड़ दिया। उन्होंने भीड़ नहीं लगाने के लिए दुकानों को बंद रखने की चेतावनी कपड़ा, लोहा, रेडीमेड, जूता चप्पल की दुकान खोलने वालों को दी। एसडीएम ने पटेल मार्केट में लगी चूड़ी की दुकानों को भी हटवा दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.