20 केंद्रों पर 536 को लगे कोविड के टीके

अब सीएचसी मुरसान पर नहीं लगाए जांएगे टीके पीएचसी करील चंदपा बामोली नगला मनी में लगेंगे टीके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:35 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:35 AM (IST)
20 केंद्रों पर 536 को लगे कोविड के टीके
20 केंद्रों पर 536 को लगे कोविड के टीके

संस, हाथरस : जिले में बुधवार को 20 केंद्रों पर 536 लोगों का टीकाकरण कराया गया। अब सीएचसी मुरसान की जगह उससे जुड़े चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कराया जाएगा।

जिले में बढ़ते संक्रमण के बीच कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार सुस्त पड़ती जा रही है। यही वजह है कि दिन पर दिन कोविड वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रही है। अधिकारियों के मुताबिक कोरोना क‌र्फ्यू की वजह से लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना जरूरी है। बुधवार को शहर के बागला संयुक्त अस्पताल सहित कुल 20 केंद्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण हुआ। 45 साल से अधिक वाले 536 लोगों को टीके लगाए गए, जिसमें 251 लोगों को पहली डोज और 285 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। सीएचसी पर नहीं लगेगी वैक्सीन

मुरसान के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अब एल टू हास्पिटल बनाया जा रहा है। इसे देखते हुए अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण नहीं होगा। मुरसान सीएचसी से जुड़े प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगला मनी, करील, चंदपा और बामौली में टीकाकरण का कार्य कराया जाएगा। संक्रमण से बचाव के लिए सफाई और सैनिटाइजेशन

जासं, हाथरस : कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा की ओर से शहर में सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इस दौरान लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। जो कर्मचारी सैनिटाइजेशन व सफाई कार्यों में लगे हैं, उनको मॉस्क, ग्लव्स व सैनिटाइजर भी दिए जा रहे हैं।

सासनी में बुधवार को चेयरमैन लालता प्रसाद व ईओ स्वदेश आर्य ने कस्बे सफाई अभियान के साथ सैनिटाइजेशन कराया। थर्मल स्क्रीनर से तापमान की जांच कराई गई। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से खांसी, जुकाम, बुखार जैसी बीमारी के लक्षण वाले लोगों को दवा वितरित की गई। जांच के दौरान जिनकी तबीयत खराब पाई गई, उन्हें मेडिकल किट दी गई।

chat bot
आपका साथी