26 केंद्रों पर 670 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण

कोरोना संक्रमण व क‌र्फ्यू की वजह से लोग अभी टीकाकरण कराने से बच रहे हैं। इसलिए सुस्त गति से कोविड केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य चल रहा है। गुरुवार को 670 लोगों का टीकाकरण कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:03 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:03 AM (IST)
26 केंद्रों पर 670 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण
26 केंद्रों पर 670 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण व क‌र्फ्यू की वजह से लोग अभी टीकाकरण कराने से बच रहे हैं। इसलिए सुस्त गति से कोविड केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य चल रहा है। गुरुवार को 670 लोगों का टीकाकरण कराया गया।

बागला संयुक्त अस्पताल सहित 26 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस दौरान 45 साल से अधिक आयु के 670 लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी गई, जिसमें 198 लोगों को वैक्सीन की पहली व 472 लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई। जिले में 15 जनवरी से कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बढ़चढ़कर कोविड टीकाकरण अभियान में भाग लेकर अधिक से अधिक लोगों से कोविड-19 का टीका लगवाने की अपील की जा रही है। कार्ड दिखाएं, नहीं होगी परेशानी

कोरोना क‌र्फ्यू से पहले टीकाकरण की रफ्तार काफी तेज थी। अधिकारियों की अपील का भी लोगों पर खासा असर दिखाई दे रहा था, जिसके बाद जिले में अधिक संख्या में लोग घरों से बाहर निकलकर कोविड वैक्सीन लगवा रहे थे, लेकिन सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लगाए गए कोरोना क‌र्फ्यू के बाद से वैक्सीन लगवाने पहुंचने वाले लोगों की संख्या में कमी देखने में आई है। इसके चलते दिन पर दिन वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या कम हुई है। अब अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे आधार कार्ड लेकर केंद्रों तक पहुंचे। यदि कोई रास्ते में रोके तो टीका लगवाने की बात कहें। टीका लगवाने के बाद वापस लौटने पर अपना कार्ड दिखाकर जाएं।

chat bot
आपका साथी