भीड़ के आगे गाइड लाइन नतमस्तक

शहर व कस्बों में पुलिस की कार्रवाई का नहीं दिख रहा कोई असर ईद पर खाद्य वस्तुओं के अलावा कपड़े जूते कास्मेटिक की मांग।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:08 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:08 AM (IST)
भीड़ के आगे गाइड लाइन नतमस्तक
भीड़ के आगे गाइड लाइन नतमस्तक

जासं, हाथरस : कोरोना क‌र्फ्यू में बनी कोविड की गाइड लाइन भीड़ के आगे बौनी साबित हो रही है। ईद और रोजमर्रा की वस्तुओं की खरीद को लेकर बाजारों में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। निर्धारित समय में खुलने वाले बाजारों में चंद घंटों में इतना जाम लग जाता है कि निकलना मुश्किल होता है। ऐसा नहीं है कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही, लेकिन कोई फर्क दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं कुछ बाजारों में सन्नाटा भी दिखाई देता है।

कोरोना क‌र्फ्यू में बाजारों में जरूरी सामान की दुकानें खोलने के लिए समय निर्धारित हैं। इस दौरान गैर जरूरी कपड़े, बर्तन, जूता व अन्य सामान की दुकानें खुल रही हैं। ईद के कारण खाद्य वस्तुओं के अलावा कपड़े व अन्य सामान की भी मांग रहती है। दुकानदार भी पूरी चालाकी से काम ले रहे हैं। वे ग्राहकों को अंदर कर शटर आधा गिरा लेते हैं या फिर बाहर से ताला भी लगा देते हैं। पुलिस पहुंचती है तो दुकान बंद कर भाग जाते हैं। पुलिस के जाने के बाद फिर खोल लेते हैं। शहर में घंटाघर, नजिहाई, बेनीगंज, हलवाई खाना और अन्य बाजारों में सामान खरीदने वालों की भीड़ निकल रही है। वहीं सिकंदराराऊ, सासनी, व अन्य कस्बों में भी निर्धारित समय में बाजार खुलने पर भीड़ उमड़ रही है। सादाबाद में 12 से अधिक का चालान

संसू, सादाबाद : कस्बे के विनोबा नगर क्षेत्र नगला केसरी तक माना जाता है। इस क्षेत्र में अभी तक प्रदेश शासन द्वारा लगाई गई क‌र्फ्यू का पालन नहीं किया गया। यहां पर हलवाई से लेकर कॉस्मेटिक स्टोर तक की सभी दुकानें अनवरत खुल रही हैं। यहां के दुकानदारों के लिए कोरोना क‌र्फ्यू कोई मायने नहीं रखता। इससे दुकानों पर भीड़ लगी रहती है। इसी प्रकार सब्जी मंडी से डाकखाना मार्ग तक सब्जी मंडी की आड़ में कपड़ा, रेडीमेड स्टोर, लोहा, रस्सी, दोना-पत्तल, जनरल स्टोर, कॉस्मेटिक स्टोर की दुकानें चोरी छुपे खोली जा रही हैं। एसडीएम राजेश कुमार के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीमों ने 12 से अधिक दुकानदारों के चालान काटे।

chat bot
आपका साथी