दुकानदार और ग्राहकों का कोरोना क‌र्फ्यू को ठेंगा

लाकडाउन में गैरजरूरी चीजों की दुकानें को खोलकर दे रहे सामान लग जाती है भीड़।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:25 AM (IST)
दुकानदार और ग्राहकों का कोरोना क‌र्फ्यू को ठेंगा
दुकानदार और ग्राहकों का कोरोना क‌र्फ्यू को ठेंगा

जासं, हाथरस : कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। सरकार ने गाइड लाइन तय कर रखी हैं। उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है, मगर शहर से लेकर देहात तक बाजारों में न तो दुकानदारों पर कोरोना का खौफ दिख रहा है और न ही ग्राहकों पर। जितनी देर बाजार खुलते हैं उस दौरान भीड़ के कारण बाजारों में जाम लग जाता है। हालांकि कुछ बाजार ऐसे भी हैं जहां सन्नाटा पसरा रहता है।

कोरोना क‌र्फ्यू लागू होने के बाद दूध, दवा, सब्जी व अन्य आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के लिए छूट दे रखी है। इस दौरान इनके अलावा प्रतिबंधित दुकानें भी खुल रही हैं। सहालग होने के कारण बर्तन, परचून का सामान, कपड़े, इलेक्ट्रानिक, कॉस्मेटिक्स, ब्यूटी पार्लर, जूता-चप्पल व अन्य सामान चीजों की जरूरत को देखते हुए दुकानदार दुकानें खोल लेते हैं। जैसे ही दुकानें खुलती हैं उन पर भीड़ लग जाती है। स्टेशनरी व बुक स्टोर भी खुल रहे हैं। कुछ दुकानदार शटर डालकर ग्राहकों को अंदर बंद कर सामान दे रहे हैं तो कुछ आधा शटर खोलकर सामान देते हैं। कुछ दुकानदार तो ऐसे हैं जो अंदर ग्राहक कर दुकान के शटर डाल लेते हैं और बाहर से ताला लगा लेते हैं ताकि बाहर से ऐसा लगे कि दुकान बंद हैं। पुलिस वाले इन दुकानों को बंद भी करा रहे हैं और कार्रवाई भी कर रहे हैं। रविवार को शहर में गुड़हाई बाजार, घंटाघर और अन्य बाजारों में दुकानें खुली देखी गईं, वहीं बख्तावर गली में दुकानें खुलने की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंच गई और दुकानें बंद कराईं।

सादाबाद में सब्जी मंडी रोड और सिकंदराराऊ में भी सब्जी मंडी रोड पर बाजारों में उमड़ी भीड़ तस्वीरों में देखी जा सकती है। रविवार को बाजार को निर्धारित समय पर बंद कराने को पुलिसकर्मी पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने दुकानदारों से दुकानें बंद कराईं, जिससे बाजार में खरीदारी करने आए लोगो में भगदड़ मच गई। बाद में पुलिस कर्मियों के जाने के बाद फिर से लुका -छुपी का खेल शुरू हो गया। जो पूरे दिन जारी रहा।

chat bot
आपका साथी