रोडवेज के नौ चालकों की समाप्त हुई संविदा, महंगी पड़ी लापरवाही

छह माह से बिना बताए अनुपस्थित चल रहे थे चालक नोटिस देने के बाद भी चालक नहीं कर रहे थे ड्यूटी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 01:06 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 01:06 AM (IST)
रोडवेज के नौ चालकों की समाप्त हुई संविदा, महंगी पड़ी लापरवाही
रोडवेज के नौ चालकों की समाप्त हुई संविदा, महंगी पड़ी लापरवाही

संवाद सहयोगी, हाथरस : रोडवेज ने लापरवाही बरतने वाले नौ चालकों की संविदा समाप्त कर दी गई है। वहीं एक यात्री को धक्का देकर बस से गिराने वाले परिचालक पर भी गाज गिरी है। उसे अधिकारियों ने रूट आफ कर दिया है। रोडवेज प्रशासन की इस कार्रवाई से कर्मियों में खलबली मच गई है।

रोडवेज ने विभागीय कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। इस समय सहालग चल रहे हैं। चालक-परिचालकों को ड्यूटी पर रहने के निर्देश हैं। अनुपस्थित रहने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत हाथरस डिपो पर तैनात नौ चालकों की संविदा समाप्त कर दी गई है। यह चालक छह महीने से अनुपस्थित हैं। यात्री को बस को धक्का देना

परिचालक को महंगा पड़ा

अधिवक्ता संजय दीक्षित किसी कार्य से सासनी जा रहे थे। उन्होंने एसडीएम कोर्ट पर बस रोकने को कहा। इसे लेकर परिचालक से उनकी कहा सुनी हो गई। यह घटना 26 नवंबर की है। आरोप है कि परिचालक ने उन्हें चलती बस से धक्का मार दिया, जिससे वे घायल हो गए। अधिवक्ता की शिकायत पर रोडवेज के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए परिचालक रविद्र कुमार को रूट आफ कर दिया है।

इनका कहना है

रोडवेज में सभी कर्मियों को यात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करने के निर्देश दिए गए हैं। चालक व परिचालकों को इस पर विशेष रूप से अमल करना है। कोई परिचालक यात्रियों के साथ अभद्र व्यवहार करता है तो उसके खिलाफ विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जाती है।

-बीरी सिंह, डिपो प्रभारी अंतरजनपदीय प्रशिक्षण के लिए मुरादाबाद गए 35 किसान

संस, हाथरस : कृषि विभाग द्वारा कृषकों को बेहतर खेती करने का प्रशिक्षण देने के लिए भेजा जा रहा है। दूसरा 30 किसानों का एक दल गुरुवार को बस से जुबीलेट एग्रीकल्चर सोसाइटी प्रशिक्षण संस्थान मनोहरपुर मुरादाबाद भेजा गया। इन किसानों को आय बढ़ाने के लिए कृषि के अलावा पशुपालन, मत्स्य पालन, मधुमक्खी पालन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। योजना प्रभारी डा. हरिओम शर्मा ने बताया कि किसानों को यह प्रशिक्षण आत्मा योजना के तहत दिलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी