बिलों में एरियर से उपभोक्ता नाराज, सीएम से शिकायत

2017 से टाउन का दर्जा मिलने के बाद विभाग ने लगाया उपभोक्ता बोले पहले टाउन के हिसाब से बिजली दो।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:55 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:55 AM (IST)
बिलों में एरियर से उपभोक्ता नाराज, सीएम से शिकायत
बिलों में एरियर से उपभोक्ता नाराज, सीएम से शिकायत

संसू, हाथरस : पुरदिलनगर में बिजली के बिलों में एरियर लगाने से कस्बा के उपभोक्ताओं में नाराजगी है। उन्होंने विभाग पर मनमानी का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री के अलावा सांसद व विधायक से पोर्टल पर शिकायत कर समाधान की मांग की है।

उपभोक्ताओं का कहना है कि पुरदिलनगर कस्बा को वर्ष 2017 में टाउन का दर्जा दिया गया, कितु उन्हें गांव जैसी ही बिजली मिलती रही। इतना ही नहीं कस्बा की जर्जर लाइनें आज भी खंभे पर ऐसे ही झूल रही हैं। आज तक कस्बा के उपभोक्ताओं को टाउन के हिसाब से विद्युत आपूर्ति नहीं दी गई है। आरोप है कि एसडीओ ने सभी विद्युत उपभोक्ताओं पर 2017 से बिलों में एरियर के नाम पर 2000 से 10 हजार रुपये तक का अतिरिक्त भार सौंप दिया है। पब्लिक बोल

विद्युत उपभोक्ताओं पर एरियर के नाम पर अतिरिक्त बोझ विभाग की मनमानी का नतीजा है। आज भी कस्बा के लोगों को गांव के बराबर ही बिजली मिल रही है।

-सुरेश चंद्र आर्य, व्यापारी नेता

अगर बिजली विभाग एरियर के नाम पर उपभोक्ताओं से पैसा ले रहा है तो पहले व्यवस्था दुरुस्त कराए। जब उपभोक्ताओं को टाउन के हिसाब से बिजली मिलने लगे तभी एरियर लगाएं। चार साल पहले का एरियर लेना मनमानी है।

- डा. शैलेंद्र कुमार त्रिवेदी अफसर उपभोक्ताओं का मानसिक व आर्थिक उत्पीड़न कर रहे हैं। अधिकारी अपने एरियर के निर्णय को वापस लें अन्यथा उपभोक्ताओं को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

-श्रीनिवास कुशवाह, अध्यक्ष साधन सहकारी समिति वर्जन

टाउन का दर्जा मिलने के बाद नियमानुसार एरियर के लिए एसडीओ स्तर पर कहा गया है। किसी भी उपभोक्ता का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। वे अपनी समस्या को लेकर बात कर सकते हैं।

पवन अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी