परीक्षा की शुचिता के लिए केंद्र व्यवस्थापकों के साथ मंत्रणा

गुरुवार दोपहर डीआइओएस ने सरस्वती इंटर कॉलेज में ली बैठक सीसीटीवी कैमरे फर्नीचर शौचालय बाउंड्रीवाल की ली जानकारी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 04:34 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 04:34 AM (IST)
परीक्षा की शुचिता के लिए केंद्र व्यवस्थापकों के साथ मंत्रणा
परीक्षा की शुचिता के लिए केंद्र व्यवस्थापकों के साथ मंत्रणा

संवाद सहयोगी, हाथरस : यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अब तैयारियां तेज हो गई हैं। गुरुवार को सरस्वती इंटर कॉलेज के सभागार में हुई बैठक में परीक्षा केंद्र संचालकों को डीआइओएस ने जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

24 अप्रैल से जिले के 92 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के 47 हजार परीक्षार्थियों की परीक्षा होगी। परीक्षाओं को लेकर पूर्व में ही तैयारियों को दुरुस्त कराने के निर्देश उच्च अधिकारियों ने डीआइओएस को दिए थे। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे वाइस रिकार्डर सहित, रंगाई पुताई की स्थिति, पेयजल व्यवस्था, बाउंड्रीवाल, कक्ष निरीक्षकों की सूची को लेकर गुरुवार को जिला विद्यालय निरीक्षक रीतू गोयल ने सरस्वती इंटर कॉलेज में बैठक की। बैठक में डीआइओएस ने समस्त केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए कि जो कमियां रह गई हैं, उन्हें तत्काल पूरा करके रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। बोर्ड परीक्षाओं से पहले गृह परीक्षाओं का आयोजन कराने के निर्देश दिए गए। दिव्यांग परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए रैंप बनाने के निर्देश दिए गए। बैठक का संचालन मलखान सिंह इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रामबाबू सिंह व उमेशचंद्र कौशिक आदर्श विद्या निकेतन इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या प्रीतिका शर्मा ने किया। बैठक में बागला कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. राजेश कुमार शुक्ल, सरस्वती इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सत्यभान गुप्ता, राजकीय हाईस्कूल बघना के प्रधानाचार्य डॉ. मुकेश कुमार, लाखन सिंह, योगेश कुमार, योगेंद्र कुमार, हिना कौसर, डॉ. नीरज गोयल, रफाना रहमानी, बोहरन लाल, ब्रजवीर सिंह, मौजूद रहे।

एसीएमओ व एसडीएम का अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापा

संसू, सादाबाद : शासन के निर्देश के बाद एसीएमओ डीके अग्रवाल, एसडीएम राजेश कुमार ने कस्बे के अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापेमारी की। इससे अन्य निजी चिकित्सालय, लैब संचालकों में खलबली मच गई।

अल्ट्रासाउंड सेंटर पर गर्भवती के अल्ट्रासाउंड, जांच को लेकर शासन ने निर्देश जारी किए हैं। इसके अंतर्गत एसीएमओ, एसडीएम ने बस स्टैंड स्थित अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पड़ताल की। स्टाफ से पूछताछ की। संचालक को जरूरी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी