कोरोना महामारी से बचाव को लोगों की मदद करेंगे कांग्रेसी

कोरोना महामारी से बचाव को लोगों की मदद करेंगे कांग्रेसी

डॉक्टरों व कार्यकर्ताओं के हेल्पलाइन नंबर जारी किए पार्टी के जिला प्रभारी ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी व ब्लाक अध्यक्षों के साथ की वर्चुअल बैठक।

JagranMon, 17 May 2021 04:21 AM (IST)

जासं, हाथरस : कांग्रेस के प्रदेश सचिव व प्रभारी अमित सिंह ने कांग्रेस समर्थित रहे जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी व ब्लॉक अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक की। सभी प्रत्याशियों से क्रमवार चुनाव की समीक्षा की। पार्टी वार्ड में क्यों हारी? क्या कारण रहे? इसको लेकर चर्चा की गई। साथ ही जो कमियां रहीं, उन कमियों से सबक लेकर विधानसभा चुनाव की तैयारियों को मजबूती के साथ करने के निर्देश दिए। कहा कि आज पार्टी के कार्यों से ज्यादा इस आपदा काल में प्रत्येक प्रत्याशी एवं पदाधिकारी को अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों की मदद करने का काम करना है।

बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ नेता किशन गौतम ने की। संचालन कर रहे जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य ने बताया कि जिला कांग्रेस कमेटी पोस्टर जारी कर रही है, जिसके तहत वह प्लाज्मा डोनर को अपील करेगी कि वह नए रोगियों को प्लाज्मा डोनेट करें। ऐसे महादानियों को जिला कांग्रेस कमेटी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करेगी, जिन साथियों को प्लाज्मा की जरूरत है या जो साथी प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं, वह हमारे मोबाइल नंबर 9456034 846 व 9997903104 पर संपर्क करें। यह संपर्क सूत्र जिन साथियों का दिया गया है, वह कांग्रेस सेवक है और यह सेवक सूची तैयार करेंगे, जिन्होंने डोनेट किया है, उनको सम्मान की सूची में नाम रखेंगे, जो प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं, उनका नंबर प्लाज्मा के जरूरतमंद लोगों को देंगे और इसी के साथ-साथ हाथरस जिले में कोविड- मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं, कांग्रेस की ओर से एलोपैथी एवं आयुर्वेदिक चिकित्सकों के नंबर जिनमें डॉ. अनिल चौधरी, एमबीबीएस का मोबाइल नंबर 9415607530 व डॉ. विनोद पाठक, बीएएमएस के मोबाइल नंबर 9259037918 जारी किए जा रहे हैं। इन नंबरों पर निशुल्क चिकित्सकीय परामर्श ले सकते हैं। बैठक में मनोज उपाध्याय, शुभम उपाध्याय, सुदामा गुप्ता, डॉ. गौरव कश्यप, ब्रजेश देवी, जितेंद्र गौतम एडवोकेट, मिथलेश देवी, रामादेवी खटीक, रंजीत सिंह, राम ब्रिज सिंह एडवोकेट, लाखन सिंह, विद्या देवी, मौजूद थे।

वैक्सीन को लेकर लोगों का भ्रम दूर किया

फोटो 10

संसू, सिकंदराराऊ: वैक्सीन लगवाने को लेकर फैले भ्रम को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। रविवार को चिकित्साधीक्षक डॉ. रजनेश यादव ने क्षेत्र के गांव कदमपुर, छोंकरा, फतेलीपुर, बाजिदपुर, बढ़ानू, पचों का भ्रमण कर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। टीकाकरण को लेकर लोगों में फैली अफवाहों को उन्होंने दूर किया।

उन्होंने लोगों से कहा कि निकट भविष्य में तीसरी लहर के भी आने की चर्चाएं हैं। इस महामारी के बचाव के लिए सभी लोग कोरोना टीका अवश्य लगवाएं। इस टीकाकरण से किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचता है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। वैक्सीन लगवाने से किसी की भी मौत नहीं हुई है। इस संबंध में फैलाई जा रही अफवाह पर ध्यान न दें। आपस में दो गज की दूरी बनाकर रखें। मास्क का प्रयोग अवश्य करें तथा हाथों को सैनिटाइज करते रहें। बेवजह घर से न निकलें। इस मौके पर ग्राम प्रधान एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमों के सदस्य मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.