सीएम ने कोरोना से बचाव की तैयारियों को परखा

सीएम ने कोरोना से बचाव की तैयारियों को परखा

वीसी में समीक्षा अलीगढ़ दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कोविड की तैयारियों पर रहा फोकस।

JagranFri, 14 May 2021 03:52 AM (IST)

जागरण संवाददाता, हाथरस : अलीगढ़ मंडल के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए हाथरस प्रशासन से कोविड-19 की तैयारियों को लेकर जानकारी ली। इस दौरान निर्देश दिए कि टेस्टिग में तेजी लाई जाए, वेंटीलेटर चालू हालत में रखे जाएं, टीकाकरण की संख्या बढ़ाने के साथ निगरानी समितियों को एक्टिव किया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अलीगढ़ और आगरा मंडल के दौरे पर थे। वह सुबह अलीगढ़ आए और अधिकारियों से कोविड-19 से बचाव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में हाथरस के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से जिले के हालात पर चर्चा की। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ का पूरा जोर कोरोना से निपटने पर रहा है। उन्होंने निर्देश दिया है कि कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पुलिस प्रशासन पालन कराए। ऑक्सीजन की सप्लाई के बारे में भी जानकारी ली। कहा, किसी तरह से कोरोना के मरीजों के इलाज में दिक्कत नहीं होनी चाहिए। निगरानी समितियों को गांव-गांव पूरी तरह से एक्टिव किया जाए। सीडीओ आरबी भास्कर के अनुसार सीएम ने टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने और टेस्टिग में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम का स्पष्ट निर्देश था कि होम आइसोलेशन वाले मरीज को किट की व्यवस्था होनी चाहिए। अस्पतालों में बेडों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर फौरन शासन को बताया जाए। अफसर की लापरवाही

की फौरन सूचना दें

जासं, हाथरस : भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यदि कोई अफसर लापरवाही करता है तो फौरन बताया जाए। मुख्यमंत्री के साथ संयुक्त बैठक में उपस्थित रहे सांसद राजवीर दिलेर ने मुख्यमंत्री को बताया कि मौजूदा समय में जनपद की स्थिति ठीक है। ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया चल रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी से समस्याएं आ रही थीं जिसे हटा दिया गया है। सीएम ने सांसद दिलेर से कहा कि अगर कोई प्रशासनिक अधिकारी इस समय लापरवाही करता है तो मुझे तुरंत सूचना दें। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अलीगढ़-मथुरा में था सीएम का दौरा,सतर्कता हाथरस में जागरण संवाददाता, हाथरस : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा तो अलीगढ़ और मथुरा के अलावा आगरा में था मगर धड़कनें हाथरस जनपद के अफसरों की बढ़ी रही। राहत तब मिली जब सूचना मिली कि मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए वायुयान से उड़ चुके हैं। उनके दौरे को लेकर अफसर दिनभर आफिस में बैठे नजर आए।

प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चितित हैं। रोजाना लखनऊ में बैठक कर कोविड 19 को काबू करने के दिशा-निर्देश देते रहे हैं। अब कई दिन से फील्ड में उतर आए हैं। इसी क्रम में गुरुवार को मुख्यमंत्री अलीगढ़ और मथुरा के बाद आगरा पहुंचे और कोरोना पर काबू करने की तैयारियां का स्थलीय मुआयना किया। इस दौरान दिशा-निर्देश भी दिए। उनके दौरे की सूचना मिलते ही हाथरस प्रशासन सतर्क हो गया था। हालांकि हाथरस में उनके आने का कोई कार्यक्रम नहीं था, मगर अफसरों की चिता इस बात को लेकर थी कि कहीं अलीगढ़ और मथुरा-आगरा के बीच हाथरस में मुख्यमंत्री का उड़न खटोला न उतर जाए। यह डर कलक्ट्रेट एवं विकास भवन में बैठे अफसरों के अलावा जिला अस्पताल के स्टाफ को पूरे दिन सताता रहा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.