मां को आखिरी बार नहीं देख पाए बच्चे, गांव में भतीजे ने दी मुखाग्नि

प्रारंभिक जांच में गैस रिसाव के कारण धमाका होना आया सामने हाथरस जंक्शन के गांव गंगचौली में मंगलवार देर शाम को हुआ था हादसा झुलसे पांचों बचे व पिता जिला अस्पताल से अलीगढ़ किए रेफर।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 01:15 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 01:15 AM (IST)
मां को आखिरी बार नहीं देख पाए  बच्चे, गांव में भतीजे ने दी मुखाग्नि
मां को आखिरी बार नहीं देख पाए बच्चे, गांव में भतीजे ने दी मुखाग्नि

संवाद सहयोगी, हाथरस : मंगलवार देर शाम गांव गंगचौली में धमाके में झुलसे बच्चों और उनके पिता को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। प्रारंभिक जांच में गैस रिसाव के कारण धमाका होने की बात सामने आई है। इधर मृत महिला का गांव में बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया। बच्चे आखिरी बार अपनी मां का चेहरा नहीं देख सके। महिला को उसके भतीजे ने मुखाग्नि दी।

हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव गंगचौली में मंगलवार शाम को धमाके में बसंत लाल की पत्नी लता देवी (35 साल) की मौत हो गई थी। बसंतलाल, बेटी किरन 13 साल, सोनिया 12 साल, राशि 7 साल, राखी 9 साल और बेटा पिपलव 4 साल को गंभीर हालत में अलीगढ़ रेफर किया गया है। रात में फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच पड़ताल की।

शव पहुंचते ही मचा कोहराम

दर्दनाक हादसे में जहां महिला की मौत हो गई। वहीं पति सहित पांचों बच्चे बुरी तरह झुलस गए। महिला के घायल पति व पांच बच्चों का अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। पोस्टमार्टम के बाद दोपहर जब महिला का शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। ग्रामीणों व स्वजन की आंखें नम थीं। परिवार के सभी सदस्यों का उपचार अलीगढ़ में होने के कारण परिवार का कोई व्यक्ति अंतिम दर्शन नहीं कर सका। महिला के जेठ के बेटे गोपाल ने मुखाग्नि दी। बंद कराया मकान

पूरा परिवार एक ही कमरे के घर में रहता था। ऐसे में मंगलवार देर शाम को पूरा परिवार कमरे के अंदर मौजूद था। खाना बनाने के लिए गैंस सिलिडर को चालू करते ही आग लग गई और तेज धमाके के बाद कमरे की छत उड़ गई। हादसे के बाद सुरक्षा की ²ष्टि से बुधवार को हाथरस जंक्शन पुलिस ने मकान पर ताला लगाकर चाबी स्वजन को दे दी। इनका कहना है

प्रारंभिक जांच में गैस रिसाव के कारण धमाका होने की बात सामने आई है। जांच के दौरान एक सिलिडर कमरे में सुरक्षित रखा मिला था। घायल अभी बोलने की स्थिति में नहीं है। उनके ठीक हो जाने के कारण हादसे की वजह साफ हो सकेगी।

सुरेंद्र सिंह, सीओ सिकंदराराऊ

chat bot
आपका साथी