ढाबों पर शराब के साथ खाद्य पदार्थों की चेकिग

डीएम के निर्देश पर आबकारी एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की दो संयुक्त टीमों का गठन सभी ढाबा मालिकों को अवैध रूप से मदिरा बिक्री व सेवन न करने की चेतावनी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:12 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 06:12 AM (IST)
ढाबों पर शराब के साथ 
खाद्य पदार्थों की चेकिग
ढाबों पर शराब के साथ खाद्य पदार्थों की चेकिग

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार के निर्देशन में अवैध मदिरा के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत बुधवार को आबकारी एवं खाद्य सुरक्षा विभाग की दो संयुक्त टीमों का गठन कर जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में रोड साइड स्थित ढाबों, रेस्टोरेंट का गहन निरीक्षण किया गया।

प्रथम टीम में क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक रमेशराम एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, अरविद कुमार के नेतृत्व में प्रधान आबकारी सिपाही डोंगर सिंह, इंद्रपाल, अशोक कुमार एवं दूसरी टीम में संजय चंद्रा, आबकारी निरीक्षक एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुनेंद्र सिंह राणा तथा बीएन कटियार के नेतृत्व में दीवान अरविद कुमार, अवधेश कुमार, प्रेमलता ने साधना ढाबा, त्यागी ढाबा, चौधरी ढाबा आदि की सघन चेकिग की। सभी ढाबा मालिकों को अवैध रूप से मदिरा बिक्री व सेवन न करने के संबंध में कड़ी चेतावनी दी।

खाद्य अधिकारियों द्वारा खाद्य पदार्थों का मौके से नमूना भी लेकर जांच हेतु भेजा जा रहा है। जनपद में अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री पर अंकुश लगाने के ²ष्टिगत जिलाधिकारी रमेश रंजन ने आबकारी अधिकारी के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार को पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए अभियान चलाकर मदिरा की दुकानों की जांच करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए। एक और स्विमिग पूल सील

जासं, हाथरस : नगर पालिका हाथरस एवं नगर पंचायत मेंडू में एसडीएम सदर अंजली गंगवार ने औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा सोखना में एक स्विमिग पूल के वर्तमान में संचालित होने की सूचना पर मौके पर जांच की गई। मौके पर 35-40 बच्चे स्विमिग करते मिले। कोरोना गाइड लाइंस के उल्लंघन में स्विमिग पूल को सील कर दिया गया। एसडीएम ने मेंडू गोशाला का भी औचक निरीक्षण किया। गोशाला में वर्तमान मे 120 गोवंश है।

chat bot
आपका साथी