हाथरस में शराब तस्करों की तलाश में चेकिग

पहले अलीगढ़ अब आगरा में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत के बाद हाथरस में सख्ती बरती जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 11:27 PM (IST)
हाथरस में शराब तस्करों 
की तलाश में चेकिग
हाथरस में शराब तस्करों की तलाश में चेकिग

जागरण संवाददाता, हाथरस: पहले अलीगढ़ ,अब आगरा में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत के बाद हाथरस के आबकारी विभाग में खलबली मची है। लगातार चेकिग की जा रही है। शुक्रवार की रात शराब तस्करों की तलाश में अलीगढ़-हाथरस सीमा पर चेकिग की गई। वाहनों की सख्त चेकिग से वाहन स्वामियों में खलबली मची रही। हाथरस में आबकारी टीम चौकीदारों के साथ गांव-गांव चौपाल लगा रही हैं।

शनिवार को जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में थाना सहपऊ अंतर्गत ग्राम बागबधिक में अवैध शराब के संदिग्ध अड्डों आर छापेमार कार्रवाई की गई। इस दौरान आबकारी अपराध से संबंधित किसी तरह के मादक पदार्थ, अवैध शराब की बरामदगी नहीं हुई। वहीं, ग्राम प्रधान व गांव के अन्य प्रबुद्धजनों की उपस्थिति में चौपाल के द्वारा स्थानीय लोगों को अवैध, नकली, सस्ती शराब के सेवन से जनसामान्य को होने वाली हानियों के प्रति जागरूक किया गया। नकली व सस्ती मदिरा से दूर रहने तथा क्षेत्र में कही पर भी इस प्रकार की मदिरा के बारे में जानकारी होने पर इसकी गोपनीय सूचना आबकारी व पुलिस को देने के लिए कहा गया। इस दौरान ग्रामवासियों को विश्वास पर्ची वितरित गईं। छापेमारी के दौरान आबकारी निरीक्षक सादाबाद कृष्ण मुरारी सिंह व निरीक्षक पुलिस मनोज कुमार प्रभारी थाना सहपऊ मय टीम उपस्थित रहे।

उधर, जिला आबकारी अधिकारी हाथरस के नेतृत्व में थाना सादाबाद में आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक की। इस दौरान ग्राम प्रहरियों, चौकीदारों को आगामी त्योहारों और चुनाव के दौरान शराब के अवैध कारोबार की चुनौतियों से निपटने के प्रति सतर्क व सावधान रहने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही उनके दायित्वों के बारे में उन्हें अवगत कराया गया। इस दौरान चौकीदारों को अवैध नकली व सस्ती मदिरा से जनस्वास्थ्य को होने वाली हानियों व राजस्व हानि के प्रति लोगों को जागरूक किया गया है।

chat bot
आपका साथी