बूलगढ़ी कांड के चारों आरोपितों पर लगे चार्ज, दो को सुनवाई

सीबीआइ की विवेचना अधिकारी अधिवक्ता व भाई भाभी रहे मौजूद आरोपितों के स्वजन सुबह ही पहुंच गए थे मगर नहीं हो सकी मुलाकात।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:02 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:02 AM (IST)
बूलगढ़ी कांड के चारों आरोपितों  पर लगे चार्ज, दो को सुनवाई
बूलगढ़ी कांड के चारों आरोपितों पर लगे चार्ज, दो को सुनवाई

जासं, हाथरस : बहुचर्चित बूलगढ़ी प्रकरण में विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में गुरुवार को फिर सुनवाई हुई। चारों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा में न्यायालय लाया गया। कोर्ट में बहस के बाद चारों आरोपितों पर चार्ज लगा दिए गए हैं। अगली सुनवाई दो मार्च को होगी।

सीबीआइ बूलगढ़ी कांड के चारों आरोपित संदीप, रामकुमार उर्फ रामू, रवि और लवकुश के खिलाफ धारा 302, 376, 376ए, 376डी, एससी-एसटी एक्ट में हाथरस के विशेष न्यायालय एससी-एसटी एक्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। आरोपित रामू, रवि और लवकुश की जमानत याचिका कोर्ट से खारिज की जा चुकी हैं।

चारों आरोपितों पर आरोप तय करने के लिए 20 फरवरी को सुनवाई हुई थी, लेकिन बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश की हड़ताल के चलते बहस पूरी नहीं हो सकी थी। इसी क्रम में कोर्ट ने 25 फरवरी की तिथि सुनवाई के लिए तय की थी। गुरुवार को चारों आरोपितों को पेशी के लिए सुबह 10:15 बजे कड़ी सुरक्षा में जिला कारागार अलीगढ़ से हाथरस लाया गया। सीबीआइ की जांच अधिकारी सीमा पाहूजा, लोक अभियोजक अनुराग मोदी कोर्ट पहुंच गए। इसके कुछ देर बाद सीआरपीएफ की सुरक्षा में मृतका का भाई व भाभी, अधिवक्ता भागीरथ सिंह सोलंकी भी न्यायालय में उपस्थित रहे। आरोपित पक्ष से अधिवक्ता हरीश शर्मा, मुन्ना सिंह पुंढीर और बार के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत सारस्वत न्यायालय पहुंचे। इसके बाद दोनों पक्षों में बहस शुरू हुई। दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने अपनी दलीलें पेश कीं। मृतका पक्ष के अधिवक्ता भागीरथ सिंह सोलंकी ने बताया कि न्यायालय में चार्जशीट में शामिल धाराओं के आधार पर चारों आरोपितों पर चार्ज लगाए गए हैं। अब इस मामले में सुनवाई के लिए दो मार्च की तिथि तय की है। सुरक्षा का घेरा रहा सख्त

गुरुवार की सुबह दस बजे से ही बूलगढ़ी कांड के आरोपितों को लेकर कोर्ट में सुरक्षा का घेरा सख्त रहा। इंस्पेक्टर सदर अरविद राठी पुलिस -पीएसी के साथ मौजूद रहे। सुरक्षा इतनी सख्त थी कि सिर्फ वादकारी व अधिवक्ताओं को ही जाने की अनुमति रही। शेष को रोक दिया गया। आरोपितों से नहीं मिल सके स्वजन

गुरुवार की सुबह से ही बूलगढ़ी कांड के आरोपितों के स्वजन कोर्ट परिसर में पहुंच गए थे। पुलिस व पीएसी की सख्ती के चलते वे मिलने के इंतजार में रहे। चारों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा में जिला कारागार से हाथरस लाया गया। पुलिस वैन को देखकर स्वजन दौड़े लेकिन पुलिस की सख्ती के कारण वे मिल नहीं सके। दूर से ही इशारों में बात करते हुए हाल-चाल जाना।

chat bot
आपका साथी