सीबीआइ ने बढ़ाया जांच का दायरा, पड़ोसी गांव वालों से हो रही पूछताछ

बूलगढ़ी मामले में जांच कर रही सीबीआइ को 19 दिन पूरे होने जा रहे हैं। टीम हर बिदु पर जांच करने में जुटी है। पिछले कुछ दिनों में सीबीआइ ने जांच का दायरा बढ़ा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:18 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:18 AM (IST)
सीबीआइ ने बढ़ाया जांच का दायरा, पड़ोसी गांव वालों से हो रही पूछताछ
सीबीआइ ने बढ़ाया जांच का दायरा, पड़ोसी गांव वालों से हो रही पूछताछ

जासं, हाथरस : बूलगढ़ी मामले में जांच कर रही सीबीआइ को 19 दिन पूरे होने जा रहे हैं। टीम हर बिदु पर जांच करने में जुटी है। पिछले कुछ दिनों में सीबीआइ ने जांच का दायरा बढ़ा लिया है। अब केवल बूलगढ़ी के ही नहीं, बल्कि आसपास के गांव के लोगों से भी जानकारी ली जा रही है। माना जा रहा है कि सीबीआइ जांच में घटना का सच जल्द ही सामने आएगा।

बूलगढ़ी की युवती की 29 सितंबर को मौत के बाद देशभर में बवाल मचा था। शुरुआत में यूपी सरकार ने एसआइटी जांच के आदेश दिए थे। मामला तूल पकड़ने के बाद तीन अक्टूबर को सरकार ने सीबीआइ जांच की सिफारिश की। आठ दिन बाद सीबीआइ ने 11 अक्टूबर को गाजियाबाद में मुकदमा दर्ज किया। इसी दिन शाम को टीम हाथरस पहुंच गई थी। तब से हर पहलू पर पड़ताल कर रही है। आरोपितों के जानने

वालों से भी पूछताछ

जांच अधिकारी डीएसपी सीमा पाहूजा के निर्देशन में टीम जांच में जुटी है। घटनास्थल, अंत्येष्टि स्थल पर कई बार छानबीन की है। मिट्टी के नमूने भी लिए हैं। मृतका और आरोपितों के स्वजन से कई बार बातचीत कर चुकी है। अलीगढ़ जेल और मेडिकल कालेज जाकर छानबीन की है। बूलगढ़ी के ग्रामीणों, मृतका के पड़ोसियों से भी जानकारी जुटा चुकी है। अब टीम बूलगढ़ी के आसपास के गांवों के लोगों को भी बुलाकर पूछताछ कर रही है। चंदपा के आधा दर्जन लोगों से टीम ने पूछताछ की है। इनमें कुछ लोगों के आरोपित संदीप के खेत के पास में खेत हैं। टेंपो चालक, बैंक मैनेजर आदि से भी टीम ने बातचीत की है। आरोपित रामू के साथ चिलिग प्लांट पर काम करने वाले अन्य लोगों को भी चिह्नित कर टीम पूछताछ में लगी हुई है। 19 दिन से जारी है जांच

हाथरस मामले में जांच के लिए 15 सदस्यीय टीम यहां आई थी। 15 दिन जांच की बात कही गई थी। फिलहाल टीम को 19 दिन जांच करते हो गए। जानकारों की मानें तो किसी भी मामले की छानबीन के लिए सीबीआइ के पास 60 दिन का समय रहता है।

chat bot
आपका साथी