बस में कहीं भी कुछ भी बेधड़क ले जाओ

वाणिज्य कर विभाग में सचल दल इकाई का अभियान शुरू नहीं रोजाना लाखों का माल बिना टैक्स के इधर से उधर कोई रोट-टोक नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 04:34 AM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 04:34 AM (IST)
बस में कहीं भी कुछ भी बेधड़क ले जाओ
बस में कहीं भी कुछ भी बेधड़क ले जाओ

जासं, हाथरस : आजकल वाणिज्य कर विभाग में सचल दल का चेकिग अभियान ठंडा पड़ा है। विभाग के अधिकारी अभी कोरोना काल से नहीं निकल पा रहे हैं, जबकि रोजाना शहर से गुजरने वाले मार्गों से लाखों रुपये के माल की आवाजाही हो रही है। ट्रांसफर के सीजन में अफसरों का ध्यान उसी ओर लगा हुआ है।

जनपद में जीटी रोड, अलीगढ़- आगरा रोड व मथुरा-बरेली रोड के अलावा कई अन्य लिक मार्गों से रोजाना मालवाहक वाहनों से माल की ढुलाई होती है। इसके अलावा माल रोडवेज और प्राइवेट बसों से भी जाता है। राजस्व की चोरी रोकने के लिए वाणिज्य कर की सचल दल इकाई की जिम्मेदारी है। अब कोरोना क‌र्फ्यू वीकेंड तक सीमित रह गया है और विभाग में अन्य कार्य लगभग सुचारु होते जा रहे हैं, मगर अभी सचल दल इकाई की ओर से चेकिग शुरू नहीं की गई है। इसी का नतीजा यह है कि बिना चेकिग के वाहन गुजर रहे हैं। बता दें कोरोना क‌र्फ्यू से पहले विभाग को वाहनों की चेकिग संख्या बढ़ाने की निर्देश भी दिए गए थे। इस बीच असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर का को प्रमोशन हो गया। इसकी जिम्मेदारी विभाग के ही एक असिस्टेंट कमिश्नर उमेश कुमार सिंह को दे दी गई है। उनका कहना है कि टाइम वार्ड केसों का निस्तारण किया जा रहा है। वहीं ब्याज माफी योजना का काम भी चल रहा है। ऐसे में चेकिग का काम प्रभावित हो रहा है।

सट्टे की खाईबाड़ी

करते चार दबोचे

संसू, हसायन : पुलिस ने सट्टे की खाईबाड़ी करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने 5730 रुपये व पर्चा सट्टा बरामद किया है। पुलिस ने अखिलेश उर्फ नीटू निवासी महेवा, अनिल निवासी वनवारीपुर, राशिद उर्फ कल्लू निवासी मोहल्ला शीशगरान व कुंवरपाल निवासी मोहल्ला जाटवान हसायन को गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी