नहीं मिल रही है केबल, कैसे दें निर्बाध आपूर्ति

आदेश के पालन के लिए अफसरों पर है दबाव 38 किलोमीटर केबल की मांग भेजी गई थी शासन को 12 ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि भी की जानी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 04:15 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 04:15 AM (IST)
नहीं मिल रही है केबल, कैसे दें निर्बाध आपूर्ति
नहीं मिल रही है केबल, कैसे दें निर्बाध आपूर्ति

जासं, हाथरस : बारिश का सीजन चल रहा है। हालात यह है कि उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए जर्जर लाइनों को बदला नहीं जा रहा है। बंच केबल के लिए भेजी गई डिमांड अभी पूरी नहीं हुई है। वहीं 12 ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि भी की जानी है। इस वजह से अफसर भी मुख्यमंत्री की प्राथमिकता पूरी नहीं कर पा रहे हैं।

ये हैं हालात : जनपद में हाथरस शहरी क्षेत्र के अलावा देहात, सादाबाद, सासनी व सिकंदराराऊ क्षेत्र आते हैं। यहां पर आए दिन ट्रांसफार्मर में खराबी के साथ जर्जर लाइनों में चिगारी, धुआं व आग लगती रहती है। फाल्ट होने पर सही करने में बिजली कटौती का समय भी बढ़ जाता है। भीषण गर्मी में यह समस्या और विकराल होती जा रही है। वैसे शहर में 24 घंटे, कस्बों में 20 और देहात क्षेत्र में 18 घंटे बिजली देने के आदेश हैं।

ये भेजी हैं डिमांड : चीफ इंजीनियर मुकुल सिघल के साथ अधीक्षण अभियंता जगतराम व सभी अधिशासी अभियंताओं के साथ मीटिग हुई थी। इसमें अधिशासी अभियंताओं ने अपने क्षेत्र की मांग रखी थी। शहर में 16 किलोमीटर बंच केबल और दस ट्रांसफार्मरों की क्षमता 25 केवीए से 63 केवी की करनी है। वहीं देहात क्षेत्र के मुरसान में 14 किलोमीटर बंच केबल बदली जानी है और 250 केवीए के ट्रांसफार्मर से 400 केवीए की क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाने हैं। सिकंदराराऊ व पुरदिलनगर में ओसीबी से वीसीबी के अलावा दो किलोमीटर केबल बदली जानी है। सासनी व सादाबाद से छह किलोमीटर केबिल की मांग है। वर्जन-

केबल और ट्रांसफार्मर की डिमांड भेजी जा चुकी है। केबल के शीघ्र आने की उम्मीद है। ट्रांसफार्मर में समय लगेगा। सामान मिलने पर बिजली व्यवस्था दुरुस्त कर जाएगी।

जगतराम, अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी