रात में हाथरस बस अड्डे पर नहीं आतीं बसें, यात्री बेबस

विडंबना मुसाफिरों ने डीएम के सामने उठाया मामला एआरएम हाथरस डिपो से की पूछताछ रोजाना शाम होते ही सन्नाटे में डूब जाता है मुख्यालय का बस अड्डा एक महीने से मिल रही हैं शिकायतें डीएम ने तब भी दिए थे दिशा-निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:42 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 01:42 AM (IST)
रात में हाथरस बस अड्डे पर नहीं आतीं बसें, यात्री बेबस
रात में हाथरस बस अड्डे पर नहीं आतीं बसें, यात्री बेबस

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार को एक बार फिर डीएम से हाथरस बस अड्डे पर रात में बसों के न मिलने की शिकायत की। उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए एआरएम हाथरस डिपो से पूछा कि आखिर, क्यों शाम सात बजे से 11 बजे तक अड्डे पर अलीगढ़ और आगरा के लिए बसें नहीं मिलतीं? एक महीने पहले भी इस तरह की शिकायत आई थी। अगर इस दरम्यान कोई बस सेवा नहीं है तो फौरन व्यवस्था कराई जाए।

जिला मुख्यालय का बस अड्डा :

कहने को तो यह जिला मुख्यालय का बस अड्डा है, मगर सुविधाएं कस्बों जैसी हैं। रोजाना शाम छह बजे के बाद अड्डे से एक, दो बसों को छोड़ दें तो ज्यादातर बसें बाइपास होकर निकल जाती हैं। मुसाफिरों को घंटों बस का इंतजार करना पड़ता है। यहां शाम सात बजे के करीब आठ-दस बसें हाथरस डिपो की आगरा से हाथरस अड्डे पर आती हैं और सवारियां उतारकर वापस वर्कशॉप में चली जाती हैं। जैसे ही ये बसें यहां सवारी उतारने आती हैं तो अलीगढ़ के लिए बस का इंतजार कर रहे मुसाफिर बसों की तरफ इस उम्मीद से दौड़ते हैं कि शायद यह अलीगढ़ जाए, मगर कंडक्टर की मनाही के बाद मायूस होकर अड्डे के गेट पर दूसरी बस के आने का इंतजार करते हैं।

डीएम के निर्देश हवा में :

अब से एक महीने पहले भी डीएम से शहर के लोगों ने शिकायत की थी। तब डीएम ने एआरटीओ हाथरस से कहा था कि वह बाइपास पर स्टॉपेज वाले स्थान पर टेंपो की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं ताकि बसें शहर में न आने पर यात्री आसानी से आ सकें मगर इसका अनुपालन नहीं हो पाया। एआरएम न तो हाथरस में बसों का ठहराव सुनिश्चित करा सकीं और न ही हाथरस से कोई बस अलीगढ़ के लिए रात नौ बजे के आसपास संचालित करा सकीं।

डर लगता है इन बसों में

रोडवेज की ऐसी बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं जिनमें न तो बैठने को ढंग की सीटें हैं और न शीशे। आने वाले दिनों में भयंकर सर्दी के बीच ऐसी बसों में सफर का मतलब बीमारी को न्योता देना होगा। मुसाफिर बोले

आखिर, एआरएम हाथरस को नौ बजे से 11 बजे के बीच अलीगढ़ और आगरा के लिए बस चलवाने में दिक्कत क्या है? उन्हें यहां मुसाफिरों को सुविधाएं दिलाने के लिए ही तो बिठाया गया है।

-राजवीर सिंह पिछले दिनों नाइट शिफ्ट के इंचार्ज का भी कहना था कि नौ बजे से 11 बजे के बीच एक बस चलाने का सुझाव एआरएम को दिया गया था, मगर आय कम होगी इसलिए मुसाफिरों की उन्होंने चिता करना छोड़ दिया।

-सुम्मेर सिंह अक्सर रात में ही अलीगढ़ जाना होता है, मगर रात आठ से 11 बजे से तक कोई बस नहीं मिलती है। भूले भटके अगर कोई अड्डे से मिल जाए तो अपनी किस्मत अच्छी समझते हैं। यहां बसों की संचालन व्यवस्था ध्वस्त है।

रोहन सिंह शाम होते ही न तो यहां बसें आती हैं और न बाइपास कट पर बसें रुकती हैं। एआरएम बताएं कि हमें बस कहां से मिलेगी। तालाब चौराहा पुल बनने तक तो उनको अस्थाई इंतजाम कराना होगा। वरना, यूं ही बस अड्डे पर नशेड़ियों का कब्जा रहेगा।

थान सिंह वर्जन

अलीगढ़ के लिए शाम को सात बजे के बाद बसें न मिलने की शिकायत मिली है। इस संबंध में एआरएम हाथरस को निर्देशित किया गया है कि रात नौ बजे से 11 बजे के बीच अलीगढ़, आगरा के लिए बसें चलाना सुनिश्चित करें।

-प्रवीण कुमार लक्षकार, डीएम हाथरस इनसेट-

डीएम के निर्देश के बाद

जारी किया टाइम टेबल

हाथरस से अलीगढ़ जाने वाली बस

8: 45 बजे बुद्ध विहार डिपो, रात में

10: 30 बजे अलीगढ़ डिपो की, 11.15 बजे सोहराब गेट डिपो की बस।

chat bot
आपका साथी