मां की गवाही पूरी, अब पिता को बुलाया

चारों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा में पेशी के लिए हाथरस लाया गया सीबीआइ की टीम अधिवक्ता सीमा कुशवाहा भी कोर्ट में रहीं मौजूद।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:20 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:20 AM (IST)
मां की गवाही पूरी, अब पिता को बुलाया
मां की गवाही पूरी, अब पिता को बुलाया

जासं, हाथरस : बूलगढ़ी प्रकरण में गुरुवार को विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में मृतका की मां की गवाही पूरी हो गई। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 28 अक्टूबर तय की है। अगली तारीख में पिता को गवाही के लिए बुलाया है। चारों आरोपितों को पेशी के लिए अलीगढ़ जेल से यहां लाया गया। इस दौरान अदालत परिसर में कड़ी सुरक्षा थी।

गांव बूलगढ़ी में 14 सितंबर 2020 को युवती पर हमला हुआ था। इसकी रिपोर्ट गांव के ही संदीप के खिलाफ दर्ज कराई गई थी। युवती के बयानों के आधार पर मुकदमे में धाराएं और तीन और आरोपित रवि, रामू और लवकुश के नाम बढ़ाए गए। 29 सितंबर को युवती की मौत के बाद देशभर में प्रदर्शन हुए थे। इस मामले में सीबीआइ ने 67 दिन जांच के बाद विशेष न्यायालय एससी-एसटी अधिनियम में चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल जारी है। चारों आरोपित को कड़ी सुरक्षा में गुरुवार को अलीगढ़ से हाथरस लाया गया। सीबीआइ के अधिवक्ता अनुराग मोदी, मृतका पक्ष की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा, स्थानीय अधिवक्ता महीपाल सिंह निमहोत्रा, आरोपित पक्ष के अधिवक्ता मुन्ना सिंह पुंढीर मौजूद रहे। अधिवक्ता महीपाल सिंह निमहोत्रा ने बताया कि मृतका की मां की गवाही पूरी हो गई है। न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि 28 अक्टूबर तय की है। अगली सुनवाई पर मृतका के पिता और मेडिकल कालेज की एक डाक्टर को तलब किया है। वन विभाग ने पकड़ा कटे पेड़ों की लकड़ी भरा ट्रक

संस, हाथरस: अवैध रूप से हरे वृक्षों को काटकर लकड़ी लेकर जा रहे एक ट्रक को वन विभाग की टीम ने कंचना फाटक पर पकड़ लिया। उसे मेंडू रोड स्थित प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय में खड़ा करा दिया है।

अवैध रूप से पेड़ों का कटान रोकने के लिए वन विभाग चेकिग अभियान चला रहा है। इसके लिए विभाग ने टीमों का गठन किया है। बुधवार की शाम टीम को एक ट्रक में हरे पेड़ों की कटी लकड़ी ले जाने की सूचना मिली। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक को सोखना पर रोकना चाहा। ट्रक दौड़ते हुए आगे निकल गया। टीम ने पीछा कर ट्रक को मुरसान रोड पर कंचना फाटक के पास पकड़ लिया। ट्रक को पकड़कर मेंडू रोड स्थित प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय लाया गया। डीएफओ डा. सीपी सिंह ने बताया कि पकड़े गए ट्रक में आम और नीम के पेड़ों की हरी लकड़ी के तख्त भरे हुए थे। यह लकड़ी कासगंज से मथुरा जा रही थी। ट्रक पर जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना भरने के बाद ही ट्रक को अवमुक्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी