प्रशासक के विशेषाधिकार से पास किया गया बजट

तीसरी बोर्ड बैठक में भी सभासदों ने जारी रखा विरोध स्वीकृति के लिए जल्द भेजा जाएगा निकाय निदेशक को बजट।

JagranWed, 16 Jun 2021 04:22 AM (IST)
प्रशासक के विशेषाधिकार से पास किया गया बजट

संसू, हाथरस : पुरदिलनगर नगर पंचायत पुरदिलनगर की बजट बोर्ड बैठक प्रशासक उप जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। ईओ रमा दुबे ने बताया कि नगर पंचायत की प्रथम बजट बोर्ड बैठक वित्तीय वर्ष 2021- 22 तीन जून एवं द्वितीय बैठक नौ जून को आयोजित की गई थी, जिसमें सभासद अनुपस्थित रहे। तृतीय बैठक 15 जून को की गई, जिसमें उपस्थित सभासदों ने उपस्थिति पंजिका में विरोध दर्ज कराते हुए अपने हस्ताक्षर किए।

उन्होंने बताया कि नगर पंचायत के विकास कार्य रुके हुए हैं तथा शासन से 14वें वित्त की धनराशि के प्रयोग हेतु समयावधि भी बढ़ा दी गई है, जिसका प्रयोग होना आवश्यक है। सभासदों के दो बार मीटिग में अनुपस्थित रहने एवं तीसरी बैठक में बहुमत के आधार पर विरोध दर्ज कराने पर प्रशासक उपजिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने नगर के विकास कार्यों को गति देने के लिए नगर पालिका अधिनियम की धारा 92 का प्रयोग करते हुए स्थानीय निकाय निदेशक लखनऊ को बजट बोर्ड बैठक की सहमति की दशा में स्वीकृति हेतु बजट प्रस्ताव सम्प्रेषित करने का निर्णय लिया है। इसमें स्थानीय निकाय निदेशक की स्वीकृति के उपरांत रुके हुए विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी। प्रधानों के साथ मिलकर कब्जा मुक्त कराएं सरकारी जमीन

संसू, सादाबाद : स्थानीय खंड विकास कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी द्वारा विकासखंड स्तर पर कराए जाने वाले कार्यों की समीक्षा की गई। डीएम रमेश रंजन ने जिला पंचायत राज अधिकारी को जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों में स्वच्छता एवं साफ-सफाई के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायतों में जलभराव एवं गंदगी होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अभियान चलाकर साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला विकास अधिकारी तथा परियोजना निदेशक को जनपद की समस्त विकासखंडों में मनरेगा के माध्यम से तालाबों का जीर्णोद्धार कराते हुए पौधारोपण कराने, प्रत्येक विकासखंड के ग्राम पंचायतों में खेल के मैदान, पार्कों का निर्माण कराकर उनमें बैठने के लिए सीटों का निर्माण कराने, खेल के मैदान एवं पार्कों में सीट लगाने एवं लाइट की व्यवस्था करने के साथ ग्राम प्रधानों के माध्यम से सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जे हटवाने के लिए आवश्यक दिशा- निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसमें एसडीएम सादाबाद विपिन कुमार शिवहरे, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, परियोजना निदेशक अश्विनी कुमार मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, खंड विकास अधिकारी गरिमा खरे, एडीओ पंचायत दिनेश सिघल उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.