यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा पर किया मंथन

18 सितंबर से जिले के चार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी बोर्ड ने विद्यार्थियों को प्रोन्नत करने के बाद दिया था परीक्षा का विकल्प।

JagranFri, 17 Sep 2021 12:15 AM (IST)
यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा पर किया मंथन

संवाद सहयोगी, हाथरस : वर्ष 2021 में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के घोषित परीक्षाफल में अंक सुधार के लिए अब परीक्षा कराई जा रही है। गुरुवार को एडीएम कार्यालय में परीक्षा को लेकर मंथन किया गया। 18 सितंबर से चार केंद्रों पर परीक्षा होगी।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा नहीं कराई। बिना परीक्षा विद्यार्थियों को प्रमोट कर दिया। इसपर जिन परीक्षार्थियों को आपत्ति थी, उनसे परीक्षा देने के लिए आवेदन मांगे गए। अब 18 सितंबर से 06 अक्टूबर तक उनकी परीक्षा ली जाएगी। बोर्ड ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन दिया है उनमें से कोई भी परीक्षा से वंचित न रहने पाए। हाईस्कूल की परीक्षा में 266 छात्र व 80 छात्राएं अंक सुधार परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। वहीं इंटरमीडिएट के 427 छात्र व 132 छात्राएं पंजीकृत हैं। कुल 905 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। राजकीय कन्या इंटर कालेज, केएल जैन इंटर कालेज सासनी, सादाबाद इंटर कालेज सादाबाद व आर्य कन्या इंटर कालेज सिकंदराराऊ में परीक्षा होगी। गुरुवार को परीक्षा को लेकर एडीएम कार्यालय में मंथन किया गया। डीआइओएस रीतू गोयल ने बताया कि हर केंद्र पर बाह्य केंद्र व्यवस्थापक, पर्यवेक्षक, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। दूसरे विद्यालयों के कक्ष निरीक्षकों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। एमएड सहित अन्य पाठ्यक्रमों के परीक्षा फार्म की अंतिम तिथि बढ़ी

जासं, आगरा: डा.भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने एमएड सहित अन्य पाठ्यक्रमों की परीक्षा के फार्म भरने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। वहीं, मुख्य परीक्षा से वंचित रह गए छात्रों को भी परीक्षा फार्म भरने का मौका दिया गया।

एमएड सत्र 2020-22 प्रथम सेमेस्टर, सत्र 2019-21 द्वितीय सेमेस्टर, सत्र 2018-20 तृतीय सेमेस्टर एवं सत्र 2017-19 चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों को 23 सितंबर तक परीक्षा फार्म भरने का समय दिया है।

बीएड के संस्थागत एवं भूतपूर्व छात्रों की बीएड प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा के लिए फार्म 23 सितंबर तक भरे जा सकेंगे। बीएड द्वितीय वर्ष 2021 के छात्रों के परीक्षा फार्म भी 23 सितंबर तक भर सकेंगे। विवि जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर के अनुसार परीक्षा समिति के फैसले के तहत मुख्य परीक्षा से वंचित रहे बीए, बीएससी, बीकाम, बीकाम (वोकेशनल) के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष और एमए, एसएससी, एमकाम के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि अब 23 सितंबर कर दी गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.