262 प्रधानों को 18 जून को शपथ दिलाएंगे खंड विकास अधिकारी

ब्लाक स्तर पर कार्यक्रम कोरोना के कारण वीडियो कांफ्रेसिग से शपथ सदस्यों का कोरम पूरा नहीं कर पाए थे ये प्रधान पहली बैठक 20 को।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:43 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:43 AM (IST)
262 प्रधानों को 18 जून को शपथ दिलाएंगे खंड विकास अधिकारी
262 प्रधानों को 18 जून को शपथ दिलाएंगे खंड विकास अधिकारी

जासं, हाथरस : ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा न होने से शपथ न ले सके 262 ग्राम प्रधानों को अब 18 जून को शपथ दिलाई जाएगी। उपचुनाव के बाद शासन स्तर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

जिलाधिकारी 17 जून को इन ग्राम पंचायतों को संगठित करने की अधिसूचना जारी करेंगे। सभी सातों ब्लाकों पर खंड विकास अधिकारी वर्चुअल शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सुबह 11 बजे से होगा।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में रिक्त ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर उप चुनाव कराया गया था। इसके बाद इन ग्राम पंचायतों के प्रधानों को शपथ दिलाने का निर्देश जारी हुआ। प्रधानों के साथ ही इन पंचायतों के ग्राम पंचायत सदस्यों को भी शपथ दिलाई जाएगी। 20 जून को नवगठित पंचायतों में प्रथम बैठक की जाएगी। शपथ लेने वाले प्रधान

ब्लाक, प्रधान

हाथरस, 42

मुरसान, 46

सासनी, 55

सि.राऊ,19

हसायन, 37

सादाबाद, 28

सहपऊ, 35 आंगनबाड़ी केंद्रों पर पर

वजन सप्ताह आज से

जासं, हाथरस : जिले में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से 17 जून से 24 जून तक आंगनबाड़ी केंद्रों पर वजन सप्ताह आयोजित किया जाएगा। कुपोषित बच्चों के पोषण स्तर में सुधार व सही समय पर कुपोषित बच्चों की पहचान कर प्रबंधन करना अत्यधिक जरूरी है। अभियान के तहत दिव्यांग बच्चों को भी चिह्नित किया जाएगा। रोजगार मेले में बड़ी कंपनियों को बुलाएं

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने श्रम विभाग, कौशल विकास मिशन तथा जिला सेवायोजन विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। योजआओं का व्यापक प्रचार प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सहायक जिला सेवायोजन अधिकारी रिपुदमन सिंह को जनपद में आयोजित किए जाने वाले रोजगार मेलों में बड़ी कंपनियों को अधिक से अधिक संख्या में आमंत्रित करते हुए रोजगार मेले का आयोजन कराने के निर्देश दिए, ताकि जनपद के अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जा सके। रोजगार मेलों का आयोजन कराने से पूर्व व्यापक प्रचार-प्रसार कराने एवं रोजगार मेले से संबंधित बैनर, पंफ्लेट, होर्डिंग आदि स्थापित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मेले में प्रतिभाग करने वाली कंपनियों के साथ वर्चुअल मीटिग कराने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने असंगठित कर्मकार सुरक्षा अधिनियम 2008 के तहत अधिक से अधिक असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का पंजीयन कराने के लिए श्रम प्रवर्तन अधिकारी हाथरस को निर्देशित किया। कहा कि वह विभागों को भी लक्ष्य का आवंटन कर अधिक से अधिक असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का पंजीयन सुनिश्चित करें। पंजीकृत मजदूरों को मनरेगा एवं विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित करें।

chat bot
आपका साथी