दो लाख ही खर्च कर सकेंगे ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी

राज्य निर्वाचन आयोग ने दिए हैं निर्देश नामांकन प्रक्रिया कल से सामान्य वर्ग के प्रत्याशियों को पांच हजार आरक्षित वर्ग को ढाई हजार रुपये जमा करनी होगी जमानत राशि।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 12:39 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 12:39 AM (IST)
दो लाख ही खर्च कर सकेंगे ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी
दो लाख ही खर्च कर सकेंगे ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, हाथरस: ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने हाथरस समेत सभी डीएम को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए हैं। कहा है कि ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशियों के लिए चुनाव खर्च राशि दो लाख रुपये तय की गई है। नामांकन के दौरान सामान्य वर्ग के प्रत्याशियों को पांच हजार, आरक्षित वर्ग को ढाई हजार रुपये जमानत राशि जमा करनी होगी।

जिले में हाथरस, सादाबाद, सासनी, सहपऊ, मुरसान, सिकंदराराऊ, हसायन ब्लाक में प्रमुखों का चुनाव होना है। जहां का पद जिस वर्ग के लिए आरक्षित है, उसी वर्ग का प्रत्याशी चुनाव लड़ सकता है। अनारक्षित में किसी भी वर्ग का उम्मीदवार लड़ सकता है। 10 जुलाई को चुनाव की तारीख को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

नामांकन कल : ब्लाक प्रमुखों के चुनाव को देखते हुए प्रशासन सक्रिय हो गया है। ब्लाक स्तर पर नामांकन, मतदान और मतगणना संपन्न कराई जाएगी। जिला स्तर के अफसरों को निर्वाचन अधिकारी नामित किया जाएगा। आठ जुलाई को दोपहर 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन होगा। नाम वापसी नौ जुलाई को तीन बजे तक ही हो सकेगी। 10 जुलाई को दोपहर 11 बजे से तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। इसके बाद मतगणना होगी। ब्लाक प्रमुखों के चुनाव को लेकर डीएम ने बुलाई बैठक

जासं, हाथरस : 10 जुलाई को ब्लाक प्रमुखों के चुनाव की तैयारियों के संबंध में एआरओ के साथ बैठक करते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि अगर किसी तरह की लापरवाही बरती गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मतदान, मतगणना के लिए नामित एआरओ को चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतदान, मतगणना शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लापरवाही न बरतें। यदि कहीं पर किसी को भी किसी प्रकार की समस्या हो तो उसके संबंध में उच्च अधिकारियों को अवश्य अवगत कराएं, जिससे की समस्या का समय रहते समाधान किया जा सके।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर, प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट राजकुमार सिंह यादव, राजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, उपनिदेशक कृषि एचएन सिंह, उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, सभी खंड विकास अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी