काम के बल पर फिर सत्ता में आएगी भाजपा : भूपेंद्र सिंह

योगी सरकार ने मंत्री पुत्र को जेल भेज बता दिया यूपी में कानून राज है सेवा नियमावली का उल्लंघन करने वाले की पंचायती राज में जगह नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 01:17 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 01:17 AM (IST)
काम के बल पर फिर सत्ता में आएगी भाजपा : भूपेंद्र सिंह
काम के बल पर फिर सत्ता में आएगी भाजपा : भूपेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता, हाथरस : सूबे के पंचायती राज मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री चौ.भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा काम के बल पर फिर से यूपी में सरकार बनाएगी। जहां तक कानून व्यवस्था का सवाल है तो केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे की गिरफ्तारी ने यह साफ कर दिया है कि यूपी में कानून का राज ही रहेगा।

प्रभारी मंत्री रविवार को दैनिक जागरण से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचायती राज की सेवा नियमावली के विपरीत अगर कोई ड्यूटी करता है तो उसके खिलाफ हर हाल में कार्रवाई होगी।

रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे चौ. भूपेंद्र सिंह अलीगढ़ रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के अतिथि गृह में पहुंचे, जहां उनका भाजपा नेताओं ने स्वागत किया। कुछ देर बाद ही डीएम रमेश रंजन और सीडीओ आरबी भास्कर ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। इसी दौरान प्रभारी मंत्री ने पार्टी के पदाधिकारियों से बातचीत की और कुछ लोगों की समस्याएं सुनीं। कई समस्याओं को लेकर वे गंभीर दिखे और उन्होंने फौरन अफसरों से बातचीत भी की। सिकंदराराऊ विधायक वीरेंद्र सिंह राणा के बेटे के सगाई समारोह में शिरकत करने आए प्रभारी मंत्री ने उप्र में कानून के राज के सवाल पर कहा कि ताजा उदाहरण है, देख लीजिए। किसानों की हत्या के मामले में नामजद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र को गिरफ्तार करके सरकार ने जेल भेज दिया। पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण विधानसभा 2022 के चुनाव में असर के सवाल पर कहा कि हम अपने काम के बूते पब्लिक के बीच जाएंगे। गरीब, बेसहारा, किसान और मजदूर के लिए चलाई गई योजनाओं को लेकर पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव जा रहा है। काम के बूते ही फिर से यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी।

सरकारी सेवा रहते व्यापारिक काम की अनुमति नहीं

पंचायती राज मंत्री चौ.भूपेंद्र सिंह से जब सवाल किया गया कि पंचायती विभाग के अधीन ग्राम पंचायत के तमाम सफाईकर्मी व्यापारिक प्रतिष्ठान पर कार्य कर रहे हैं। क्या ऐसा करना सेवा नियमावली है? इस पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकारी सेवा में रहते हुए व्यापारिक कार्य करना सेवा नियमावली का उल्लंघन है। ऐसे सफाईकर्मियों की सूची बनाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश डीपीआरओ को देंगे।

chat bot
आपका साथी