तीसरी लहर से पहले शासन से आए अफसर ने परखी व्यवस्था

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य विभाग केबंदोबस्त देखने के लिए अफसर आई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 01:00 AM (IST)
तीसरी लहर से पहले शासन से 
आए अफसर ने परखी व्यवस्था
तीसरी लहर से पहले शासन से आए अफसर ने परखी व्यवस्था

संवाद सहयोगी,हाथरस: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य विभाग के बंदोबस्त देखने के लिए शनिवार को लखनऊ से राष्ट्रीय कार्यक्रम की निदेशक डा. कंचन अग्रवाल हाथरस आई। उन्होंने सीएचसी सासनी व मुरसान के अलावा एमडीटीवी अस्पताल तथा पीएचसी चंदपा का निरीक्षण किया। तीसरी लहर से पहले सभी तैयारियों को समय रहते पूरा करने के निर्देश सीएमओ को दिए गए।

तीसरी लहर से पहले ही संसाधनों को बेहतर किया जा रहा है। जिसके क्रम में शनिवार को राष्ट्रीय कार्यक्रम की निदेशक सासनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सासनी पहुंची। उन्होंने गहनता से निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य केंद्र के कोविड वार्डों में मरीजों के लिए तैयार वार्ड, आक्सीजन एवं वैक्सीनेशन की जानकारी की। मौके पर चल रहे टीकाकरण के बारे में जानकारी लेते हुए लाभार्थियों से टीकाकरण के बारे में जानकारी की। एमडीटीवी कोविड अस्पताल में बच्चों के लिए बनाए जा रहे वार्ड के बारे में जानकारी सीएमओ से ली। मुरसान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैयार किए जा रहे आक्सीजन प्लांट के बारे में प्रभारी से पूछा कि आखिर यह कब तक तैयार हो जाएगा। मुरसान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंदपा का भी निरीक्षण निदेशक ने किया।

टीकाकरण न होने पर लोगों ने जताया विरोध,हंगामा: कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए वैक्सीनेशन स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराया जा रहा है। शनिवार को जिला अस्पताल में वैक्सीन की डोज खत्म हो जाने पर पंजीकरण कराने वाले लोगों ने नाराजगी व्यक्त कर हंगामा किया।

शनिवार को जिले में सिर्फ 24 स्थानों पर ही टीकाकरण हो सका। जिला अस्पताल में टीकाकरण कराने पहुंचे तमाम ऐसे लोग जिन्होंने पहले ही अपना पंजीकरण पोर्टल पर करा लिया था, लेकिन वैक्सीन न होने पर जब उनको टीका नहीं लगा तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। लोगों का कहना था कि हमारा पंजीकरण निरस्त न हो जाए। बिना वैक्सीन कराए ही लोगों को वापस लौटना पड़ा। शनिवार को 24 स्थानों पर 3052 लोगों का ही टीकाकरण हो सका। 18 प्लस वाले 2074 लोगों को टीका लगा, जबकि 45 प्लस वाले 655 लोगों को प्रथम व 323 को दूसरी डोज का टीका दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शनिवार को वैक्सीन आनी थी, लेकिन किसी कारणवश वैक्सीन नहीं आई। इस वजह से 24 स्थानों पर ही टीकाकरण का कार्य हो सका। वहीं, श्रीराम बाग इंटर कॉलेज में श्रीबांके बिहारी सेवा समिति ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोविड टीकाकरण शिविर आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन स्वयं सेवक संघ के प्रचारक जितेंद्र द्वारा फीता काटकर किया । शिविर में 350 लोगों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी