शहर में प्रत्येक चौराहे पर हो रहा सुंदरीकरण का कार्य

बाइपास पर बेंच बनने से यात्रियों को मिलेगी सुविधा जगह मिलने पर कराई जाएगी डायलिसिस की व्यवस्था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 01:06 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 01:06 AM (IST)
शहर में प्रत्येक चौराहे पर हो रहा सुंदरीकरण का कार्य
शहर में प्रत्येक चौराहे पर हो रहा सुंदरीकरण का कार्य

संवाद सहयोगी, हाथरस : पिछले चार साल में भले ही विकास जन अपेक्षाओं के अनुसार नहीं हुआ हो पर विकास कार्य तेजी से कराए जा रहे हैं। प्रत्येक चौराहे पर सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। स्वच्छता को लेकर भी शौचालय निर्माण, ग्रीनबेल्ट व सफाई व्यवस्था से शहर की सूरत बदली है।

यह उद्गार लायंस क्लब हाथरस आस्था डिस्ट्रिक्ट 321 सी के द्वारा नगला भुस तिराहे व रुहेरी तिराहे पर यात्रियों के बैठने के लिए स्थापित की गयी दो-दो बेंचों का शुभारंभ करते हुए नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जल्द ही यहां पर सुंदरीकरण का कार्य कराया जाएगा। लायंस गवर्नर श्याम बिहारी अग्रवाल ने कहा कि गांव नगला भुस व रुहेरी तिराहे पर यात्रियों के बैठने के साधन नहीं थे। पालिकाध्यक्ष से स्थान आवंटित होने के बाद ही यहां पर बेंच बनवाई गईं। उन्होंने पालिकाध्यक्ष से कहा कि यदि वे कोई स्थान दिला दें तो क्लब के द्वारा हाथरस में डायलिसिस की मशीन भी स्थापित करा दी जाएगी। इसमें अध्यक्ष भोला शंकर अग्रवाल एड.,अशोक अग्रवाल गोरई वाले, दिनेश सेकसरिया, केडी उपाध्याय, संजय अग्रवाल हुंडी वाले, किशोरी लाल गोयल, उमाशंकर जैन, बौहरे रमनमूर्ति शर्मा, मदन वाष्र्णेय, डा. वीपी सिंह, संजय अग्रवाल रंग वाले, सौरभ अग्रवाल, अनुराग गर्ग, नितिन कुमार वाष्र्णेय उर्फ गप्पू, ओमप्रकाश गुप्ता मौजूद थे। सड़क पर भरा पानी, बढ़ा रहा लोगों की परेशानी

संसू, पुरदिलनगर : क्षेत्र के गांव पोरा में नाली एवं सड़कें जर्जर हैं। इससे मुख्य मार्ग पर सती मंदिर चौराहे पर नाली नहीं होने के कारण आसपास का पानी जमा होने यहां हर समय जलभराव रहता है। मार्ग से होकर जा रही नाली ने जलभराव के चलते नाले का रूप धारण कर लिया है। इसी मार्ग पर जानकी देवी महाविद्यालय के समीप जलभराव के चलते सड़क दलदल बन गई है। कालेज आने वाले छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। पानी की निकासी के लिए नाले-नालियां नहीं बनने से ही शहर में जलभराव की समस्या पैदा हो रही है। जलभराव के चलते आसपास के क्षेत्रों में वातावरण प्रदूषित होने से संक्रामक रोग फैल रहे हैं। बाजारों में भी जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। ग्राम प्रधान देवेंद्र कुमार कुशवाहा बताते हैं कि गांव की सभी टूटी सड़कें और नालियों के निर्माण की कार्य योजना में प्रस्तावित है। स्वीकृति मिलते ही सभी नाली व सड़कों को दुरुस्त करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी