मुफलिसी के शिकार वृद्ध के यहां पहुंचीं बीडीओ

-जानकारी मिलने पर डीएम ने दिए थे गांव जाकर जांच करने के निर्देश -मुफलिसी की मार सिस्टम से लाचार मांगी इछामृत्यु शीर्षक से खबर दैनिक जागरण छपी थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 04:45 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 04:45 AM (IST)
मुफलिसी के शिकार वृद्ध के यहां पहुंचीं बीडीओ
मुफलिसी के शिकार वृद्ध के यहां पहुंचीं बीडीओ

संसू, हाथरस : सादाबाद के ग्राम पंचायत कंजौली के मजरा नाला निवासी वृद्ध की राष्ट्रपति से परिवार सहित इच्छामृत्यु की मांग की खबर प्रकाशित होने के बाद अफसर हरकत में आए। जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार को खंड विकास अधिकारी पीड़ित के घर पहुंचीं। उनसे जानकारी लेकर जांच पूरी की। वे इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजेंगी। उसके आधार पर ही कार्यवाही की जाएगी।

गांव नाला निवासी राजवीर सिंह पुत्र चंद्रमोहन ने बुधवार को राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी के यहां भेजे पत्र में कहा था कि उनका 115 साल पुराना कच्चा घर है, जो कभी भी हादसे का सबब बन सकता है। उनका पूरा परिवार इसी मकान में रहने को मजबूर है। वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सूची में आवास के लिए नाम भी लिखा गया था, कितु आज तक उनका आवास नहीं बन सका। आरोप है कि ग्राम पंचायत अधिकारी ने फर्जी जांच कर खंड विकास अधिकारी को गुमराह करते हुए बताया कि तीन बीघा खेत तथा पांच बीघा आबादी की भूमि जोत रहे हैं, जबकि उनके पास मात्र एक बीघा भूमि है। वह गांव में किराए पर लेकर दुकान करते हैं। दैनिक जागरण ने गुरुवार के अंक में 'मुफलिसी की मार, सिस्टम से लाचार, मांगी इच्छामृत्यु' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इस प्रकरण की जानकारी जिलाधिकारी रमेश रंजन को हुई तो उनके निर्देश पर खंड विकास अधिकारी गरिमा खरे गांव पहुंचीं। उन्होंने पीड़ित के घर जाकर स्थिति की जांच पड़ताल की। घर में अंदर जाकर फोटोग्राफ्स भी लिए। वर्जन

मैं गांव गई थी। वहां जाकर इच्छामृत्यु की मांग करने वाले परिवार से बात कर जांच कर ली है। इस मामले की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जाएगी।

-गरिमा खरे, खंड विकास अधिकारी सादाबाद

chat bot
आपका साथी