एसी बस में आए भाजपा प्रत्याशियों के बीडीसी सदस्य, निर्दलीयों के पैदल

ब्लाक प्रमुखी के चुनाव के दौरान ब्लाक हाथरस मतदान केंद्र पर सत्ता की खनक नजर आई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 12:18 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 12:18 AM (IST)
एसी बस में आए भाजपा प्रत्याशियों के बीडीसी सदस्य, निर्दलीयों के पैदल
एसी बस में आए भाजपा प्रत्याशियों के बीडीसी सदस्य, निर्दलीयों के पैदल

जागरण संवाददाता, हाथरस: ब्लाक प्रमुखी के चुनाव के दौरान ब्लाक हाथरस मतदान केंद्र पर सत्ता की हनक साफ दिखी। एक ओर भाजपा समर्थित प्रत्याशी के पक्ष में वोटरों को लेकर आई वातानुकूलित बस एक घंटे तक मतदान केंद्र के गेट पर ही खड़ी रही, वहीं निर्दलीय प्रत्याशी पूनम पांडेय के समर्थन में वोटरों को लेकर आई छोटी गाड़ियों को 500 मीटर दूर ही रोक दिया गया।

जनपद के सात ब्लाक में से तीन ब्लाक मुरसान, सहपऊ और सादाबाद में गुरुवार को निर्विरोध चुनाव हो चुका है। शनिवार को जिन चार ब्लाक पर चुनाव हुआ उनमें सासनी, सिकंदराराऊ,हसायन और हाथरस हैं। इनमें हाथरस ब्लाक पर तो सत्ताधारी दल के नेताओं की हनक देखने को मिली। हाथरस में पूर्व ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पांडेय की पत्नी पूनम पांडेय ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था। सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हो गया था। पुलिस ने 500 मीटर पहले ही दोनों तरफ आगरा रोड पर नाकेबंदी कर दी थी। किसी को मतदान केंद्र की तरफ आने की इजाजत नहीं थी। सुबह करीब 11 बजते ही निर्दलीय प्रत्याशी पूनम पांडेय के पक्ष में कई गाड़ियों में वोटरों को लेकर आईं तो उनको मतदान केंद्र से करीब 200 मीटर ही पुलिस ने रोक दिया। इस कारण प्रत्याशी समेत सभी बीडीसी सदस्य पैदल ही मतदान केंद्र तक पहुंचे। वहीं, दूसरी ओर भाजपा समर्थित प्रत्याशी रुखसाना रानी के समर्थन में वातानुकूलित बस वोटरों को लेकर मतदान केंद्र के बाहर आकर खड़ी हो गई। ये बस करीब एक से डेढ़ घंटे तब तक रुकी रही जब तक सभी वोटर वोट डालकर बस में वापस नहीं आ गए।

सुनिए मिस्टर, ज्यादा टोकाटाकी न करें

वातानुकूलित बस से काफी देर तक जब वोटर नहीं उतरे तो यहां व्यवस्थाओं की कमान संभाल रहे एक अफसर ने बस में बैठे वोटरों से कहा कि फौरन नीचे उतरकर वोट डालिए। किसी पर मोबाइल, माचिस, बीड़ी नहीं होनी चाहिए। ये सुनकर एसी बस में वोटर लेकर आए एक नेताजी का पारा चढ़ गया और वह बोले, सुनिए मिस्टर ज्यादा टोकाटाकी न करें। वोटर दो-दो करके ही वोट डालने जाएंगे। नेताजी के आगे अफसर ने खामोश रहना ही उचित समझा।

डीएम-एसपी के सामने भी खड़ी रही एसी बस

चुनाव को शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिए डीएम और एसपी दौरा करते हुए दोपहर एक बजे ब्लाक पर पहुंचे। तब भी भाजपा के बीडीसी सदस्यों की वातानुकूलित बस मतदान केंद्र के बाहर खड़ी थी। दोनों अफसरों ने मतदान केंद्र का जायजा लिया और अधीनस्थ अफसरों से बातचीत कर दिशा-निर्देश देकर चले गए। आचार संहिता का उल्लंघन कर बाहर खड़ी एसी बस के बारे में टोका तक नहीं।

अन्य ब्लाक पर भी नियमों की अनदेखी

नियमों के मुताबिक किसी भी वोटर को प्रत्याशी साथ नहीं ला सकता है। वह खुद आए और मतदान करे। मगर यहां ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में सारे प्रत्याशी नियमों की अनदेखी कर वोटरों को अपने वातानुकूलित वाहनों से लेकर गेट तक आए। हसायन, सासनी, सिकंदराराऊ में भी वोटरों को प्रत्याशी समर्थक अपनी गाड़ियों से लेकर मतदान केंद्र तक पहुंचे।

chat bot
आपका साथी