आठ स्कूलों के मलबे की नीलामी 5.86 लाख में हुई

सहपऊ के 15 में से 08 विद्यालयों के मलबे की हुई नीलामी जर्जर विद्यालयों को ध्वस्त कराकर मलबे की हो रही नीलामी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 01:12 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 01:12 AM (IST)
आठ स्कूलों के मलबे की  नीलामी 5.86 लाख में हुई
आठ स्कूलों के मलबे की नीलामी 5.86 लाख में हुई

संवाद सहयोगी, हाथरस : सरकार ने बेसिक शिक्षा विभाग के जर्जर विद्यालयों को ध्वस्त कराकर उनके मलबे की नीलामी के निर्देश दिए हैं, ताकि जर्जर विद्यालयों की जगह नवीन विद्यालयों का निर्माण हो सके। सोमवार को सहपऊ ब्लाक के जर्जर विद्यालयों के मलबे की नीलामी बीआरसी केंद्र पर हुई। पंद्रह में से आठ विद्यालयों की नीलामी हो पाई। अब प्राप्त रकम को विद्यालय प्रबंध समिति के खातों में जमा कराया जाएगा।

जर्जर विद्यालयों को कुछ समय पूर्व ध्वस्त कराने के निर्देश मिले थे। जर्जर भवनों की तकनीकी जांच एवं मूल्यांकन की कवायद अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग से कराई गई थी। इसमें विकास खंड सहपऊ के पंद्रह विद्यालय जर्जर बताए गए थे। शासन के निर्देश पर तीन सितंबर को जिलाधिकारी से निरस्तीकरण के लिए अनुमोदन ले लिया गया। सोमवार को नीलामी खंड शिक्षा अधिकारी वीएन देयपुरिया की मौजूदगी में बीआरसी केंद्र पर कराई गई। पंद्रह जर्जर विद्यालयों में से प्राथमिक विद्यालय बुर्जनोजी, धाधऊ, नगला मनी, फत्तलापुर, मढ़ाका द्वितीय, मांगरू, गढ़ी रुस्तम और पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोकना कलां की नीलामी हो गई, जबकि प्राथमिक विद्यालय मीरपुरा, बढ़ार, धनौली, नगला दली, रसीदपुर, समदपुर और पूर्व माध्यमिक विद्यालय हसनपुर बारू के जर्जर भवनों की नीलामी प्रक्रिया दोबारा होगी। आठ विद्यालयों के मलबे की नीलामी 5.86 लाख रुपये में हुई है।

कलाकार बागला स्कूल में दिखाएंगे हुनर का जादू

जासं, हाथरस : जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन समिति की बैठक जिला विकास अधिकारी अवधेश कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें 27 नवंबर को बागला इंटर कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा।

बैठक के दौरान समिति के निर्णयानुसार युवा कल्याण विभाग द्वारा जनपद स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 27 नवंबर को बागला इंटर कॉलेज के हॉल में कराया जाएगा, जिसमें लोकनृत्य, लोकगीत, एकाकी, बांसुरी वादन, तबला वादन, भरत नाट्य आदि निर्धारित विधा में जनपद के 13 से 29 वर्ष की आयु तक के कलाकारों प्रतिभाग करेंगे।

कार्यक्रम में प्रतिभागी कलाकारों की सूची जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला युवा समन्वय नेहरू युवा केंद्र संगठन हाथरस द्वारा तैयार कराई जाएगी। इस कार्यक्रम में चयनित कलाकार मंडल स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। प्रतिभाग के इच्छुक कलाकारों से 26 नवंबर तक अपना पंजीकरण जिला युवा कल्याण अधिकारी के विकास भवन स्थित कार्यालय कक्ष संख्या 209 में कराने को कहा गया है। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9675846239 पर संपर्क किया जा सकता है। इस कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन कराया जाएगा। बैठक के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार तथा अपर जिला सूचना अधिकारी प्रदीप कुमार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी