एसएमएस खोलते ही पालीटेक्निक छात्र के खाते से पांच हजार हुए पार

आगरा रोड स्थित एमजी पालीटेक्निक संस्थान के एक छात्र को बातों में फंसाकर शातिर ठग ने पांच हजार रुपये की साइबर ठगी कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:51 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:51 AM (IST)
एसएमएस खोलते ही पालीटेक्निक  छात्र के खाते से पांच हजार हुए पार
एसएमएस खोलते ही पालीटेक्निक छात्र के खाते से पांच हजार हुए पार

संवाद सहयोगी, हाथरस : आगरा रोड स्थित एमजी पालीटेक्निक संस्थान के एक छात्र को बातों में फंसाकर शातिर ठग ने पांच हजार रुपये की साइबर ठगी कर ली। पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है।

पवन कुमार पुत्र नंदलाल निवासी बरौली, हाथरस जंक्शन शहर के एमजी पालीटेक्निक में पढ़ रहा है। छात्र ने बताया कि सोमवार की शाम को उसके फोन पर पहले तो एक एसएमएस आया और फिर एक अनजान व्यक्ति ने फोन करके बताया कि अगर इस मैसेज को खोल कर देखोगे तो लाभ मिलेगा। युवक ने मैसेज जैसे ही खोला तो उसके मोबाइल फोन पर उसके खाते से पांच हजार रुपये कटने का तुरंत की मैसेज आ गया, जिसे देख युवक हैरान रह गया। उसे पता चला कि उसके साथ ऑनलाइन ठगी की गई है। छात्र मंगलवार की सुबह पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा, जहां से उसे साइबर सेल भेजा गया।

लगातार हो रही वारदात

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने साइबर ठगी के मामलों को देखते हुए जिले में जागरूकता अभियान चलाया था। स्कूल-कालेजों में जाकर पुलिस ने गोष्ठी कर विद्यार्थियों को जागरूक किया था, इसके बाद भी साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक माह में करीब आधा दर्जन मामले साइबर ठगी के सामने आ चुके हैं। बगीची कब्जाने का आरोप

संसू, मुरसान : इगलास रोड पर प्राचीन हनुमान मंदिर व बगीची पर मंगलवार को कुछ दबंग कब्जा करने पहुंचे। जब इसका विरोध सेवकों ने किया तो दबंगों ने उनके साथ मारपीट की। इस मामले में कोतवाली मुरसान में तहरीर दी गई है। 12 को होगी प्रतियोगिता

संसू, सासनी : डा.बीआर आंबेडकर शैक्षिक एवं सामाजिक विकास समिति के तत्वावधान में बच्चों के उज्ज्वल भविष्य एवं श्रेष्ठ जीवन निर्माण एवं शैक्षिक और सामाजिक विकास के लिए 12 दिसंबर को ब्लाक स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता होगी। इसका आयोजन गांव गदाखेड़ा स्थित पुस्तकालय एवं वाचनालय आंबेडकर पार्क रुदायन रोड पर होगा। सीनियर एवं जूनियर दो वर्गों में प्रतियोगिता होगी। विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि नौ दिसंबर है। यह जानकारी संस्था के महा सचिव राजेश बौद्ध ने दी है।

chat bot
आपका साथी