एंटी रोमियो स्क्वॉयड गायब, मनचले हाजिर

फोटो - 50 51 सब हेड छेड़खानी को लेकर छात्राओं के अभिभावक हैं चिंतित असुरक्षित कॉलेज व कोचिंग सेंटरों के इर्द गिर्द मंडराते है शोहदे छात्राओं ने की शोहदों पर लगाम लगाने की मांग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 12:02 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:08 AM (IST)
एंटी रोमियो स्क्वॉयड गायब, मनचले हाजिर
एंटी रोमियो स्क्वॉयड गायब, मनचले हाजिर

संसू, हाथरस : जहा आज देशभर में महिला सुरक्षा का मुद्दा गूंज रहा है। वहीं कस्बा सिकंदराराऊ में महिला सुरक्षा के नाम पर किए प्रबंध नजर नहीं आ रहे हैं। यहा तक कि यूपी सरकार की एंटी रोमियो स्क्वॉयड भी दूर तक नजर नहीं आ रहा है। छेड़खानी की घटनाओं से चिंतित छात्राओं और अभिभावकों की हालत जानने के लिए दैनिक जागरण की टीम ने कॉलेजों व कोचिंग सेंटर के समय पर जाकर देखा तो यहा किसी भी पुलिसकर्मी की कोई तैनाती नहीं देखी गई जबकि मनचलों का जमावड़ा लगा मिला।

छात्राओं ने दैनिक जागरण को बताया कि कोचिंग सेंटरों के आसपास मनचले लड़के खड़े रहते हैं, जो अश्लील इशारे तथा छींटाकशी करते हैं। बाइक पर सवार युवक उनका रास्ता रोकने से भी नहीं हिचकते। उनके अभिभावक भी रोजाना उन्हें छोड़ने के लिए नहीं आ सकते। ऐसे में वे अपने आप को असुरक्षित भी महसूस कर रही हैं। जब कोई इनकी हरकतों का विरोध करता है तो नौबत हाथापाई पर पहुंच जाती है । यह लोग झगड़ा करने से भी नहीं चूकते। यदि इन्हे नहीं रोका गया तो कोई भी अनहोनी घटना भी हो सकती है। इन इलाकों में जमावड़ा

नगर में पुराने डाकघर के आसपास का एरिया कोचिंग सेंटरों का हब बना हुआ है। इस इलाके में नगर के अधिकाश कोचिंग सेंटर हैं। यही वजह है कि दिनभर भीड़ रहती है। छात्राओं की संख्या भी कम नहीं है, जो यहा पढ़ने के लिए आती हैं। आर्य कन्या इंटर कॉलेज के नौरंगाबाद पश्चिमी वाले गेट पर, पूरनगंज तिराहे पर, पुरानी तहसील से पुराने डाकघर जाने वाले लाइक सिंह तिराहे पर व डाकघर से एमआई इंटर कॉलेज जाने वाली सड़क पर दिन भर मनचले खड़े रहते हैं।

एंटी रोमियो स्क्वॉयड का हाल

यूपी में योगी सरकार बनते ही एंटी रोमियो स्क्वॉयड एक्शन में आ गया था। इसका उद्देश्य महिला सुरक्षा है। सिकंदराराऊ कोतवाली के एंटी रोमियो स्क्वॉयड में एक उप निरीक्षक के अलावा दो महिला व दो पुरुष कास्टेबल शामिल हैं। इनका कहना है-

नगर में महिला सुरक्षा के मददेनजर पुलिस की कोई व्यवस्था नजर नहीं आती है। जबकि सरकार महिला सुरक्षा पर बेहद संवेदनशील है। यूपी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड का भी गठन किया था जो यंहा दिखाई नहीं देता है।

मीरा माहेश्वरी, जिला मंत्री, भाजपा छात्राओं को घर से निकलने के बाद आज भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। छात्राएं कॉलेज व कोचिंग के बाहर के अलावा रास्ते में भी मनचले व असमाजिक तत्वों से परेशान हैं। पुलिस की तैनाती आवश्यक है।

मुनव्वर सुल्ताना

समाज सेविका

इनकी सुनो

कोतवाली में एंटी रोमियो स्क्वॉयड का गठन किया गया है, जो लड़कियों के कॉलेजों की छुट्टी के समय रास्तों पर तथा कोचिंग सेंटर पर जाकर शोहदों पर कार्रवाई करता है। स्कूल कॉलेजों में जाकर महिला सुरक्षा के बारे में भी जागरूक किया जाता है। यदि कहीं कोई शिकायत मिलेगी तो पुलिस उस पर तत्काल एक्शन लेगी।

डीके सिसोदिया, प्रभारी निरीक्षक

chat bot
आपका साथी